logo-image

IND vs SA 4th t20 Match : नहीं...नहीं, चौंकिए नहीं, दो मैच जीत चुकी है भारतीय क्रिकेट टीम, तीसरे में जीत की दरकार, जानिए कैसे

भारतीय टीम को टी20 सीरीज का चौथा मैच आज (शुक्रवार) राजकोट में खेलना है. यह पांच टी20 मैचों की सीरीज है. इसके बाद एक मैच और होगा.

Updated on: 17 Jun 2022, 09:41 AM

दिल्ली:

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथा टी20 मैच आज (शुक्रवार) राजकोट में शाम 7 बजे से होगा. इस मैच में दोनों टीमें जीत के लिए पूरा जोर लगाएंगी लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि भारतीय टीम दो मैच जीत चुकी है. अब आप कहेंगे की नहीं, सीरीज में दो मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते हैं और सिर्फ एक मैच भारत ने जीता है. तो हम भी आपसे कह रहे हैं कि भारतीय टीम दो मैच जीत चुकी है. हां, ये सही है कि इस टी20 सीरीज में पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में हुआ, जिसमें भारतीय टीम ने 211 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस तरह पहला मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीता. इसके बाद दूसरा मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में हुआ, जिसमें भारत ने 148 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट से जीत हासिल की. इसके बाद तीसरा मैच विशाखापट्टनम के एसीए-एडीवीए स्टेडियम में हुआ, इसमें भारतीय टीम 48 रन से जीती. अब आप कहेंगे कि इस तरह तो भारत ने अभी तक एक ही मैच जीता है और चौथा मैच अब राजकोट स्टेडियम में है. 

इसे भी पढ़ें: श्रेयस अय्यर से गिड़गिड़ाकर 50 हजार रुपये मांग रहा एक स्टूडेंट, बताई ये वजह

तो जनाब बात हमारी भी गलत नहीं है. हम बात कर रहे हैं राजकोट स्टेडियम की. यहां पर भारत ने तीन अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें से दो जीते हैं. एक मैच में भारत को हार नसीब हुई है. बता दें कि पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2013 में खेला था और जीत हासिल की थी. इसके बाद 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला था, जो भारत हार गया था. तीसरा अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसमें जीता हासिल हुई थी. इस तरह तीन में दो मैच भारत इस पिच पर जीता है और तीसरी जीत की तलाश है. 

बता दें कि सीरीज में भारत के बड़े धुरंधर जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं. केएल राहुल भी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं. भारतीय टीम की कमान ऋषभ पंत के हाथों में है.