logo-image

IND vs SA 3rd ODI Live : सैमसन ने जड़ा पहला ODI शतक, भारत ने साउथ अफ्रीका को दिया 297 रनों का लक्ष्य

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच आज पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच संजू सैमसन ने शानदार 108 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं तिलक वर्मा ने फिफ्टी जड़ा.

Updated on: 22 Dec 2023, 05:42 AM

नई दिल्ली:

IND vs SA 3rd ODI Live :  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच आज पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 296 रन बनाए हैं. अब साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 297 रन बनाने होंगे. भारत के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) ने वनडे में अपना पहला शतक जड़ा. उन्होंने 108 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने शानदार अर्धशतक बनाया. रिंकू सिंह ने 38 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए ब्यूरन हेंड्रिक्स ने 3, नंद्रे बर्गर 2 और लिजाद विलियम्स, वियान मुल्डर और केशव महाराज को 1-1 सफलता मिली.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए रजत पाटीदार और साईं सुदर्शन ओपनिंग करने आए. लेकिन 34 रन के स्कोर पर भारत ने अपना पहला विकेट गंवा दिया. अपना डेब्यू मैच खेल रहे रजत पाटीदार 16 गेंदों पर 22 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. नांद्रे बर्गर ने रजत पाटीदार को बोल्ड आउट किया. इसके बाद 49 रन के स्कोर पर साईं सुदर्शन के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा. साईं सुदर्शन 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर केएल राहुल और संजू सैमसन ने पारी को संभाला. लेकिन फिर वियान मुल्डर ने भारत को तीसरा झटका दिया. टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल 35 गेंदों पर 21 रन बनाकर पवैलियन लौटे. 

संजू सैमसन ने जड़ा शतक, तिलक वर्मा का अर्धशतक

इसके बाद तिलक वर्मा के साथ मिलकर संजू सैमसन ने पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन फिर तिलक वर्मा शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हो गए. केशव महाराज ने तिलक वर्मा को अपना शिकार बनाया. तिलक वर्मा ने 77 गेंदों पर 52 रन बनाए. फिर Sanju Samson और रिंकू सिंह के बीच अच्छी साझेदारी हो ही रही थी कि लिजाद विलियम्स ने भारत को चौथा झटका दिया. उन्होंने टीम इंडिया के लिए संकटमोचक साबित हो रहे संजू सैमसन को अपना शिकार बनाया. सैमसन 114 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 108 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं भारतीय टीम के फिनिशर रिंकू सिंह ने 27 गेंदों पर शानदार 38 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: 'CSK और MI में ऑक्शन में भी लेती हैं बेहतर फैसले', स्टार्क और कमिंस का महंगे बिकने पर डिविलियर्स ने जताई हैरानी

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

संजू सैमसन, साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, मुकेश कुमार.

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन- रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी ज़ोरज़ी, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (सी), हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), डेविड मिलर, वियान मुल्डर, केशव महाराज, नंद्रे बर्गर, लिजाद विलियम्स, ब्यूरन हेंड्रिक्स.

यह भी पढ़ें: VIDEO : RCB फैन ने धोनी से की बैंगलोर को 'ट्रॉफी' जिताने में मदद की मांग, CSK कैप्टन के जवाब ने लूट ली महफिल