logo-image

IND vs SA : पहले ही दिन टीम इंडिया हुई 153 रनों पर ऑलआउट, 11 गेंद पर भारत ने गंवाए 6 विकेट

IND vs SA : दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. पहली पारी में रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली को छोड़कर किसी का बल्ला नहीं चला.

Updated on: 03 Jan 2024, 07:30 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA 2nd Test : केपटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन 20 विकेट गिर चुके हैं और अभी भी दिन का खेल बाकी है. साउथ अफ्रीका को 55 रनों पर ऑलआउट करने के बाद टीम इंडिया भी 153 रनों पर सिमट गई है. ओपनर यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. लेकिन फिर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. विराट कोहली ने भी शानदार पारी खेली, लेकिन फिर आखिरी में भारत ने 11 गेंदों पर 6 विकेट गंवा दिए. भारत की पारी के दौरान कुल 7 बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. 

हालांकि, भारतीय टीम 98 रनों की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही. भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. वहीं, साउथ अफ्रीका के लिए कगीसो रबाडा के अलावा नांन्द्रे बर्गर और लुंगी एंगिडी ने 3-3 विकेट झटके. 

टीम इंडिया ने 153 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवाए थे. विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर मौजूद थे. लेकिन फिर 34वां ओवर कराने आए अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी ने ओवर की पहली गेंद पर केएल राहुल को कैच के जरिए अपना शिकार बनाया. इसके बाद टीम इंडिया तास की पत्तों की तरह बिखर गई.

यह भी पढ़ें: IND vs SA 2nd Test : साउथ अफ्रीका के खिलाफ दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, एक सेशन भी नहीं टिक पाए Proteas

ऐसा रहा साउथ अफ्रीका की पहली पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को 5 रन के स्कोर पर ही मोहम्मद सिराज ने पहला झटका दिया. उन्होंने एडेन मार्कराम को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद 8 रन के स्कोर पर सिराज ने दूसरा विकेट लिया. उन्होंने कप्तान डीन एल्गर को अपना शिकार बनाया. इसके बाद साउथ अफ्रीका का कोई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया और पूरी टीम 55 रनों पर सिमट गई. साउथ अफ्रीका के लिए विकेटकीपर काइल वेरीने ने सबसे ज्यादा 15 और डेविड बेडिंघम 12 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA : सिराज के सामने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने किया सरेंडर, अपने नाम किए ये सारे रिकॉर्ड