logo-image

IND vs SA : मोहम्मद सिराज के बाद केपटाउन में जसप्रीत बुमराह का कहर, तीसरी बार किया ये कारनामा

IND vs SA : भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर से घातक गेंदबाजी करनी शुरू कर दी. उन्होंने साउथ अफ्रीका में तीसरी बार एक पारी में 5 विकेट चटकाए हैं.

Updated on: 04 Jan 2024, 04:05 PM

नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah 5 wicket haul IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे केपटाउन टेस्ट में काफी रोमांच देखने को मिल रहा है. मुकाबले के पहले दिन ही कई बड़े रिकॉर्ड्स बने और टूटे. इसके बाद दूसरे दिन के खेल शुरु होते ही मैच और रोमांचक हो गया. ऐसा लग रहा है कि दूसरे दिन के तीसरे सेशन में ही मुकाबला खत्म हो जाएगा. जहां पहले दिन की सारी लाइमलाइट मोहम्मद सिराज ने लूटी और 6 विकेट चटकाए, वहीं दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह का कहर देखने को मिला. बुमराह की घातक गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और टीम पहले सेशन में ही 176 रनों पर ही सिमट गई. जसप्रीत बुमराह ने 61 रन देकर 6 विकेट झटके. अब भारत को जीत के लिए 79 रनों की जरूरत है.

बुमराह ने अफ्रीका में तीसरी बार लिए पारी में 5 विकेट हॉल

केपटाउन में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के पहले दिन मोहम्मद सिराज के धमाल मचाने के बाद दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह का कहर देखने को मिला. भारतीय पेसर ने ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, काइल वेरेन, मार्को यानसेन, केशव महाराज और लुगी नगीडी को अपना शिकार बनाया. ये दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर बुमराह की तीसरा 5 विकेट हॉल. उन्होंने अपने करियर में कुल 9 बार 5 विकेट हॉल लिए हैं. बुमराह इंग्लैंड में 2, वेस्टइंडीज में 2 और ऑस्ट्रेलिया में 1 फाइव विकेट हॉल लेने का कारनामा कर चुके हैं. जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका में अब तक 8 टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 50 से ज्यादा विकेट हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: Soha Ali Khan : MCG पहुंचे बॉलीवुड सितारे सोहा और कुणाल, ऐतिहासिक मैदान से बेहद खास है कनेक्शन

बुमराह ने की जवागल श्रीनाथ की ​बराबरी

जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट हॉल लेते ही भारतीय टीम के पूर्व ​तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ की बराबरी भी कर ली है. साउथ अफ्रीका में टेस्ट में भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने का रिकॉर्ड जवागल श्रीनाथ के नाम थे. उन्होंने तीन बार ये कमाल किया था. ​अब बुमराह ने तीसरी बार यह कीर्तिमान हासिल किया है. वहीं मोहम्मद शमी, वेंकटेश प्रसाद और एस श्रीसंत ने दो दो बार ये कारनामा कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड से! पाकिस्तान से इस दिन हो सकती है भिड़ंत