News Nation Logo

IND vs SA: रांची वनडे में भी खलल डालेंगे बादल ? जानिए क्या कहता है मौसम

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 08 Oct 2022, 07:38:28 PM
India vs South Africa 2nd ODI Ranchi JSCA Stadium Weather Report

India vs South Africa 2nd ODI Ranchi JSCA Stadium Weather Report (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

IND vs SA 2nd ODI: भारत (India) इस समय दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेल रहा है. सीरीज का पहला मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया जिसमें भारत को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. पहले वनडे मैच में बारिश ने कुछ खलल डाली. बरसात के कारण मैच 40-40 ओवरों का करना पड़ा. अब दूसरे वनडे मुकाबले में भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार ह्यूमिडिटी 75 प्रतिशत रह सकती है और तापमान 30 ड्रिगी रहने की संभावना है. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (JSCA Stadium) में खेला जाएगा. पहले वनडे की तरह ही दूसरे मैच में भी मौसम अपना खेल दिखा सकता है. शनिवार को भी रांची में रुक रुककर बारिश होती रही और रविवार शाम के समय भी बारिश का 25 फीसदी अनुमान लगाया गया है. हालांकि दोपहर के समय बारिश होने की आशंका कम है.

ये भी पढ़ें: John Campbell Ban: वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज पर लगा 4 साल का बैन, डोपिंग नियमों के तहत एक्शन

भारत- साउथ अफ्रीका के बीच रांची वनडे दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. ये मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास है. भारत मुकाबले को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी तो वहीं साउथ अफ्रीका मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी. 2023 विश्व कप क्वालीफायर के लिहाज से साउथ अफ्रीका के लिए यहां से हर मुकाबला अहम है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका अभी तक क्वालीफाई नहीं कर पाई है.

ये भी पढ़ें: IND vs SA: चोटिल दीपक चाहर की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

पहले मैच में 9 रनों से मिली थी हार
साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच मैच में भारत को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 40 ओवर की पारी में साउथ अफ्रीका ने पहले 249 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया 240 रन ही बना सकी थी. भारत के लिए संजु सैमसन (Sanju Samson) ने 63 बॉल में 86 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसके अलावा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी 37 बॉल में 50 रन बनाए थे.

First Published : 08 Oct 2022, 07:38:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.