logo-image

IND vs SA 1st ODI : रिंकू सिंह करेंगे डेब्यू? संजू सैमसन का खेलना तय, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग11

India vs South Africa 1st ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल (रविवार, 17 दिसंबर) पहला वनडे मैच खेला जाएगा. जानिए इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है.

Updated on: 16 Dec 2023, 07:51 PM

नई दिल्ली:

India vs South Africa 1st ODI, India Playing 11 : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार (17 दिसंबर) से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है. सीरीज का पहला मैच जोहानसबर्ग के वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. केएल राहुल टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. वहीं साउथ अफ्रीका की जिम्मेदारी एडेन मार्क्रम के कंधे पर होगी. टी20 सीरीज की तरह वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया के स्क्वाड में युवा खिलाड़ियों की भरमार है. रिंकू सिंह को पहले वनडे में डेब्यू का मौका मिल सकता है. वहीं मैच से एक दिन पहले केएल राहुल ने प्रेस क्रांफेस में बताया कि संजू प्लेइंग11 का हिस्सा होंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में रजत पाटीदार, साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा, मुकेश कुमार और रिंकू सिंह जैसे कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

युजवेंद्र चहल प्लेइंग11 में जगह मिलना मुश्किल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना काफी मुश्किल है. दरअसल, कुलदीप यादव का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है. वहीं आखिरी टी20 में कुलदीप ने दक्षिण अफ्रीका के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. इसके अलावा प्लेइंग11 में शामिल होने वाले अक्षर पटेल दूसरे स्पिनर होंगे. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma : धोनी की CSK में होगी रोहित शर्मा की एंट्री! हिटमैन की पत्नी रितिका सजदेह ने दिया बड़ा संकेत

साईं सुदर्शन और रिंकू सिंह कर सकते हैं डेब्यू 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया के लिए ऋतुराज गायकवाड़ के साथ साईं सुदर्शन ओपनिंग कर सकते हैं. इसके बाद तिलक वर्मा और रजत पाटीदार में से किसी को प्लेइंग11 का हिस्सा बनाया जा सकता है. इसके बाद श्रेयस अय्यर नंबर-4 पर खेलते नजर आएंगे. वहीं संजू सैमसन नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. रिंकू सिंह नंबर-7 पर फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. इसके बाद अक्षर पटेल दिखेंगे. तेज गेंदबाजी की बात करें तो मुकेश कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह को प्लेइंग11 में शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Mumbai Indians : मुंबई इंडियंस ने कितनी बार जीती है ट्रॉफी? 90% लोग नहीं जानते सच

पहले वनडे में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- ऋतुराज गायकवाड़, साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा/रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रिंकू सिंह/संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह.