News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IND vs SA: भारत जीत से 8 विकेट दूर तो अफ्रीका को चाहिए 111 रन

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले दूसरी पारी में रिषभ पंत ने शानदार शतक जड़ा. रिषभ पंत ने दूसरी पारी में नाबाद 100 रनों की पारी खेली.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 13 Jan 2022, 10:01:37 PM
Team India

Team India (Photo Credit: Twitter- @BCCI)

नई दिल्ली:

तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया. भारत को जीतने के लिए 8 विकेट की जरुरत है. वहीं दक्षिण जीत को जीत के लिए 111 रनों की जरुरत है. दक्षिण अफ्रीका का दो विकेट गिर गया है. टीम के सलामी बल्लेबाज एडम मार्क्रम और डीन एल्गर ने अपना विकेट गंवाया है. वहीं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले दूसरी पारी में रिषभ पंत ने शानदार शतक जड़ा. रिषभ पंत ने दूसरी पारी में नाबाद 100 रनों की पारी खेली. 

दूसरी पारी में रिषभ पंत के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाले कप्तान कोहली भी 29 रन पर आउट हो गए. रिषभ पंत के 100 रनों की बदौलत टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका को 212 रनों का लक्ष्य दे पाई. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इस दिन पता चल जाएंगे लखनऊ और अहमदाबाद की टीम के तीन-तीन खिलाड़ी 

टीम इंडिया की जीत का दारोमदार गेंदबाजों के हाथ में है. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लेकर अफ्रीका पर दबाव बनाने की कोशिश की है. अगर कल भारतीय गेंदबाज जल्दी विकेट लेने में सफल होते हैं तो टीम इंडिया की जीत की संभावना बढ़ेगी. अगर भारत इस मैच को जीतने में सफल हो जाता है तो 29 साल लंबा इंतजार पूरा हो जाएगा. साथ ही विराट कोहली अपनी कप्तानी में एक शानदार रिकॉर्ड लिखवा देंगे.

First Published : 13 Jan 2022, 10:01:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.