logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs NZ Semifinal : वर्ल्ड कप नॉकआउट में विराट कोहली के डराने वाले 'आंकड़ें', कई मैचों में बूरी तरह रहे फेल

Virat Kohli : विराट कोहली अब तक अपने करियर में वनडे वर्ल्ड कप के नॉकआउट्स मैच में कुछ खास नहीं कर सके हैं. उनके आंकड़े बड़े ही खराब और चौंकाने वाले हैं.

Updated on: 14 Nov 2023, 07:58 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli In World Cup Knockouts : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज में भारतीय टीम ने अपने सभी 9 मैचों में जीत हासिल की है. अब भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 15 अक्टूबर, बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल का रिकॉर्ड टीम इंडिया के लिए ऐसे डराने वाला था, लेकिन अब वनडे वर्ल्ड कप के नॉकआउट्स में विराट कोहली के आंकड़ों ने टीम इंडिया और फैंस की चिंता बढ़ा दी है.

विराट कोहली ने अब तक वनडे वर्ल्ड कप में कुल 6 नॉकआउट मुकाबले खेले हैं, जिसमें 4 बार उन्होंने दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं किया है. 6 पारियों में कोहली का हाई स्कोर 35 रनों का रहा है, जो उन्होंने 2011 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. वहीं दो नॉकआउट्स में कोहली 1-1 रन बनाकर आउट हुए हैं. ऐसे में कोहली का ये आंकड़े देख फैंस खुश नहीं होंगे. फैंस चाहेंगे कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 2023 के विश्व कप सेमीफाइनल में कोहली शानदार पारी खेल टीम को जीत दिलाए.

यह भी पढ़ें: Pakistan Team : पाकिस्तान टीम में शुरू हुआ बवाल, इस दिग्गज ने दे दिया इस्तीफा

वनडे विश्व कप नॉकआउट में कोहली की कुल 6 पारियां

24 रन- बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्वार्टर फाइनल, 2011
9 रन- बनाम पाकिस्तान, सेमीफाइनल, 2011
35 रन- बनाम श्रीलंका, फाइनल, 2011
3 रन- बनाम बांग्लादेश, क्वार्टर फाइनल, 2015
1 रन- बनाम ऑस्ट्रेलिया, सेमीफाइनल, 2015
1 रन- बनाम न्यूज़ीलैंड, सेमीफाइनल, 2019. 

वर्ल्ड कप 2023 लीग मैचों में रहे टूर्नामेंट के हाई स्कोरर 

वर्ल्ड कप 2023 के लीग मैच खत्म होने के बाद भारत के लिए कोहली हाई स्कोरर रहे. उन्होंने 9 मैचों की 9 पारियों में 594 रन बनाए. जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं इस दौरान उनका 99 की शानदार औसत रहा.

यह भी पढ़ें: ODI क्रिकेट में टीम इंडिया ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे तोड़ना नहीं होगा आसान

इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के स्टार ओपनर क्विंटन डि कॉक 591 रनों के साथ दूसरे नंबर काबिज हैं. जबकि न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र 565 रनों के साथ तीसरे और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 503 रनों के साथ चौथे नंबर पर हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर 499 के साथ पांचवे नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें: रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दी इतनी गंदी गाली, दुनियाभर में हो रही है थू-थू