logo-image

रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दी इतनी गंदी गाली, दुनियाभर में हो रही है थू-थू

Ramiz Raja : पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने अब अपने ही बोर्ड को भला बुरा सुनाया है. उनका कहना है कि पीसीबी अपना काम ठीक तरह से नहीं कर रहा है...

Updated on: 13 Nov 2023, 05:43 PM

नई दिल्ली:

Ramiz Raja : वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम बिना सेमीफाइनल में जगह बनाए ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इस  निराशाजनक प्रदर्शन के बाद चारों तरफ पाक टीम की किरकिरी हो रही है. सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स भी पाकिस्तान टीम को आड़े हाथ ले रही है. मगर, अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लताड़ लगाते हुए कुछ ऐसा कह दिया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. 

Ramiz Raja ने क्या कहा?

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और पूर्व PCB चेयरमैन रमीज राजा का गुस्सा फूट पड़ा है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें रमीज गंदी भाषा का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं. उन्होंने पहले गेंदबाजों की क्लास ली और फिर PCB को आड़े हाथ लिया. रमीज ने कहा, “जब आप नई बॉल से विकेट नहीं लेंगे, आप महंगे साबित होते जाएंगे, तो बाबर आजम का्या खाक कप्तानी करेंगे. फिर से कुछ क्रिकेटर्स को बुलाकर मजमा लगा लेंगे और कहेंगे कि आप बताएं कि क्रिकेट कैसे ठीक करें, तो आपको क्रिकेट बोर्ड में क्यों लगाया... इनका काम सिर्फ ये है कि एक हडल करके कप्तान बदल दें, कोचिंग स्टाफ बदल दें, समझेंगे कि हमने बहुत बड़ा स्टेप ले लिया और अब सब चीजें ठीक हो जाएंगी. ये गलतफहमी में हैं.”

पूर्व पाक क्रिकेटर ने आगे कहा, “जब तक आपको क्रिकेट से इश्क नहीं होगा, आपके अंदर पैशन नहीं होगा, तब तक पाकिस्तान का क्रिकेट एक इंच ठीक नहीं हो सकता है. आपको खुद को बदलना है. इस तरह से खबरें लीक करते हैं न, पाकिस्तान क्रिकेट की मां-बहन एक कर रहे हैं, वो आपने अब नहीं करना है. फिर उसके बाद क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम की बातचीत लीक कर दी. जो चीफ सिलेक्टर हैं, उन्होंने बाबर और रिजवान के खिलाफ कितना जहर उगला हुआ है.”

हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब रमीज राजा ने अपने ही क्रिकेटर्स और बोर्ड को लताड़ा है. बल्कि जब से वह चेयरमैन पद से हटे हैं, तभी से वह अक्सर ऐसे बयान देते नजर आते हैं.

बॉलिंग कोच ने दे दिया इस्तीफा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. असल में, भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी गेंदबाजों की हालत काफी खराब थी और उनकी काफी पिटाई हुई. कहीं ना कहीं टूर्नामेंट में पाक टीम की बदहाल हालत के लिए उनके गेंदबाज ही जिम्मेदार थे. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान लौटने के बाद एयरपोर्ट पर बाबर आजम के साथ हुआ ऐसा बर्ताव, देखें VIDEO