News Nation Logo

IND vs NZ : भारत बनाम न्‍यूजीलैंड तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की ये होगी रणनीति 

टीम इंडिया का पहला टारगेट सीरीज में न्‍यूजीलैंड का सफाया करना है. अगर जरूरत पड़ी तो किसी और खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है. 21 नवंबर को होने वाला मैच कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेला जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Nov 2021, 11:06:20 PM
KL Rahul Pant

KL Rahul Pant (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच अब कुछ ही घंटे दूर है. भारतीय टीम पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज पर कब्‍जा कर चुकी है, अब तीसरा मैच जीतकर टीम इंडिया की कोशिश होगी कि न्‍यूजीलैंड का सूपड़ा साफ किया जाए. टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने पहले दोनों मैचों में अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम को मौका दिया था. दूसरे मैच में केवल एक बदलाव किया गया था. चोट के कारण मोहम्‍मद सिराज को नहीं खेलाया गया और उनकी जगह हर्षल पटेल को डेब्‍यू का मौका मिला. अब तीसरे मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव किया जाएगा, ये अपने आप में बड़ा सवाल है. हालांकि टीम इंडिया का पहला टारगेट सीरीज में न्‍यूजीलैंड का सफाया करना है. अगर जरूरत पड़ी तो किसी और खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है. 21 नवंबर को होने वाला मैच कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेला जाएगा. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : CSK से खेलने को लेकर एमएस धोनी ने कह दी बड़ी बात 

टी20 के नए कप्तान रोहित शर्मा की पहली सीरीज अब तक बेहतरीन रही है. टॉस जीतकर जयपुर और रांची में सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत से खुश होंगे. वह कोलकाता में भी ऐसा ही करना चाहेंगे. साथ ही तीसरे मैच में वह रिजर्व खिलाड़ियों को मौका देने की सोच रहे होंगे, जो सीरीज के दोनों मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए. सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, जिन्होंने जुलाई में श्रीलंका के लिए सफेद गेंद के दौरे पर डेब्यू किया था और हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2021 का खिताब जीता था. वहीं, अवेश खान को भी मौका मिल सकता है, जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 24 विकेट लिए और भारत के नए युवा खिलाड़ी हर्षल पटेल के बाद दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. फिर इशान किशन और युजवेंद्र चहल हैं, जिन्हें पहली पसंद के रूप में मौका दिया जा सकता है. उम्मीद की जा सकती है कि वेंकटेश अय्यर को भी टीम में जगह दी जाएगी. ईडन गार्डन्स की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है, इसके बावजूद तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को मदद मिल सकती है. वहीं, ओस फैक्टर रहने की भी संभावना होगी. उम्मीद है कि इस मैच का नतीजा भी पहले दो मैचों की तरह होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction: ये खिलाड़ी हो सकता है आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी 

भारत की पूरी टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन.

न्यूजीलैंड की पूरी टीम : टिम साउदी (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर) और ईश सोढ़ी.

First Published : 20 Nov 2021, 11:06:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs NZ

वीडियो