News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे संभालेंगे टीम की कमान, कोहली की छुट्टी

कयास लगाया जा रहा है कि टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) करेंगे. जबकि दूसरे टेस्ट मैच में विराट (Virat Kohli) कोहली की बतौर कप्तान वापसी करेंगे. 

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 12 Nov 2021, 12:00:00 AM
Ajiyanka Rahane

Ajiyanka Rahane (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम भारत आएगी. यहां न्यूजीलैंड भारत से 3 टी20 और दो टेस्ट मुकाबला खेलेगी. टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम ने टीम के नए कप्तान की घोषणा की. टी20 सीरीज (T20 series) में अब रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे. वहीं टेस्ट सीरीज (Test Series) के लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा. कयास लगाया जा रहा है कि टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) करेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल 2022 में चमकेंगे इन खिलाड़ियों के सितारे, बिक सकते हैं करोड़ों में 

आपको बता दें कि विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वर्ल्ड कप के बाद वर्कलोड कम करने के लिए टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे. अब खबर है कि न्यूजीलैंड से होने वाले पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है. पहले टेस्ट मैच में कोहली के टीम में न रहने से टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी जा सकती है. वहीं टेस्ट में भी टीम की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा के नाम की चर्चा चल रही है. लेकिन संभावना अजिंक्य रहाणे की ज्यादा है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: मोहम्मद रिजवान और शोएब मलिक फिट, पाकिस्तान को राहत

दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की टीम में वापसी होने के साथ ही टीम की कमान उनको सौंप दी जाएगी. गुरुवार 11 अक्टूबर को सिलेक्शन कमेटी की बैठक चल रही है, जल्द ही टीम का ऐलान संभव है.

पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी. पहला मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा. तीसरा मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा.  टेस्टी सीजीर का पहला मैच 25-29 नवंबर के बीच कानपुर में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच 3-7 दिसंबर के बीच मुंबई में खेला जाएगा.  

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

First Published : 11 Nov 2021, 05:51:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो