logo-image

IND vs NZ Weather Report : जानें कैसा रहेगा मुंबई के मौसम का मिजाज, छक्कों-चौकों या फिर पानी की होगी बारिश

IND vs NZ Pitch Report : वनडे वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में 15 नवंबर को खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि इस मैच के दौरान मुंबई में मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है.

Updated on: 15 Nov 2023, 01:03 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ Weather Report : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल (IND vs NZ Semi-Final) मुकाबला आज (15 नंवबर) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. एक ओर जहां भारत टूर्नामेंट में अपराजेय रहा है और प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है, वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. कीवी टीम ने 9 में से 5 मुकाबले जीत प्वाइंट टेबल में चौथे पायदान पर मौजूद है. तो इस हाईवोल्टेज मैच से पहले आपको बताते हैं कि इस मुकाबले के दौरान वानखेड़े में मौसम कैसा रहने वाला है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Semifinal : वर्ल्ड कप नॉकआउट में विराट कोहली के डराने वाले 'आंकड़ें', कई मैचों में बूरी तरह रहे फेल

कैसा रहेगा मुंबई का मौसम?

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में भिड़ेंगी और जो टीम जीतेगी वो फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. वहीं, हारने वाली टीम के लिए टूर्नामेंट यहीं खत्म हो जाएगा. ऐसे में हर कोई एक अच्छे और रोमांचक मैच की उम्मीद कर रहा है. मगर, मैच के होने के लिए मौसम का अच्छा रहना बेहद जरूरी है.

अब मौसम की बात करें, तो क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. 15 नवंबर को मुंबई के मौसम के साफ रहने की उम्मीद है और बारिश की गुंजाइश ना के बराबर है. वेदर फॉरकास्ट के अनुसार, दोपहर में 2% और शाम में 3% बारिश होने के चांसेस हैं. इसके अलावा तापमान 35 से 25 डिग्री तक रह सकता है. हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बह सकती है और ह्यूमिडिटी 45 से 59% तक रह सकती है. 

IND vs NZ मैच में कैसी रहेगी वानखेड़े की पिच?

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में आपको चौकों-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है. असल में, वानखेड़े स्टेडियम की बाउंड्री काफी छोटी हैं, इसलिए बल्लेबाज आसानी से बड़े शॉट्स खेलकर खूब रन बटोरते हैं. इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. पिच पर अच्छा बाउंस देखने को मिलता है, जिसकी वजह से यहां शॉट्स लगाना बेहद आसान रहता है. 

भारत और न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11 (IND vs NZ Probable Playing 11)

भारत की संभावित प्लेइंग11 : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्म्द सिराज, कुलदीप यादव.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग11 : डेवोन कॉन्वे, रचिन रवींद्र, डेरियल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, केन विलियमसन (कप्तान), मार्क चैपमैन, टॉम लैथम (विकेटकीपर) मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.