News Nation Logo
Banner

IND vs NZ : पहले वनडे में भारत की हार, गेंदबाज नहीं कर सके कमाल

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 25 Nov 2022, 02:50:35 PM
ind vs nz live updates score in hindi team india shikhar dhawan

ind vs nz live updates score in hindi team india shikhar dhawan (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच
  • न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया
  • भारतीय गेंदबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन

नई दिल्ली:  

IND vs NZ : टी20 सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है. आज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. और ये फैसला सही साबित हुआ. न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से मात दे दी. आपको बताते चलें कि भारत को बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद टीम ने शानदार शुरूआत की. कप्तान धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाने में मदद की. भारत ने 7 विकेट खोकर 306 रन अपने 50 ओवर में बनाए है. न्यूजीलैंड की तरफ से लैथम ने शानदार शतक लगाया. लैथम के बल्ले से 145 रन निकले.

यह भी पढ़ें - IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स से जुड़ेगा ये घातक ऑलराउंडर, दिलाएगा आईपीएल का खिताब!

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी तो इतना सफल नहीं रह पाई थी लेकिन बल्लेबाजी ने शानदार कमाल करके दिखाया. लैथम का साथ कप्तान केन ने भी अच्छे से निभाया. केन के बल्ले से 90 रन निकले. भारत के गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं रह सके. उमरान मलिक ने 2 विकेट हासिंल किए वहीं ठाकुर को 1 सफलता हाथ लगी. इन दोनो के अलावा और कोई गेंदबाज सफल नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें - FIFA World Cup 2022: विवादों के बीच जापानी फैंस ने पेश कर दी मिसाल, हो रही तारीफ

इससे पहले भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो दोनो ओपनर के अलावा अय्यर ने भी अर्धशतक लगाया. अय्यर ने 76 गेंदों में 80 रन का योगदान टीम के लिए दिया. इन सभी के अलावा सैमसन और सुंदर के बल्ले से भी अच्छे रन निकले हैं. सैमसन ने जहां 36 और सुंदर के बल्ले से 37 रन आए. वहीं बात अगर न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की करें तो टिम साऊदी ने 9 विकेट झटकने में सफलता हांसिल की.

First Published : 25 Nov 2022, 02:50:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.