logo-image

IND vs NZ Final : टीम इंडिया के Playing XI में कुछ गड़बड़ है क्या, अमित मिश्रा बोले...

WTC Final 2021 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है. डब्ल्यूटीसी का फाइनल 18 जून से शुरू होना था, लेकिन पहले दिन लगातार बारिश होती रही, इसलिए पहले दिन टॉस तक नहीं हो सका. दूसरे दिन मौसम ठीक रहा और खेल हुआ.

Updated on: 20 Jun 2021, 07:30 AM

नई दिल्ली :

WTC Final 2021 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है. डब्ल्यूटीसी का फाइनल 18 जून से शुरू होना था, लेकिन पहले दिन लगातार बारिश होती रही, इसलिए पहले दिन टॉस तक नहीं हो सका. दूसरे दिन मौसम ठीक रहा और खेल हुआ. इस दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. टीम इंडिया की बल्लेबाजी चल रही है. भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स का मौका दिया है.  लेकिन भारत के स्पिनर अमित मिश्रा का मानना है कि टीम से शायद कुछ गलती हो गई है. लेग स्पिनर अमित मिश्रा का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के प्लेइंग इलेवन में भारतीय टीम में एक तेज गेंदबाज आलराउंडर को होना चाहिए था. 

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड इस खिलाड़ी ने तोड़ा था, अब परमजीत सिंह ने कही ये बात

अमित मिश्रा ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि प्लेइंग इलेवन बहुत शानदार है. हमारे पास रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के रूप में दो बेहतरीन स्पिन है, जोकि बल्ले से भी अपना योगदान दे सकते हैं. इन दोनों की बल्लेबाजी भारत को काफी मदद करेगी. मुझे लगता है कि भारत के अंतिम एकादश में एक तेज गेंदबाज आलराउंडर को भी होना चाहिए था, जोकि नियमित तेज गेंदबाजों के थकने के बाद छह-सात ओवर गेंदबाजी भी कर सके. भारत के लिए 22 टेस्ट मैचों में 76 विकेट ले चुके अमित मिश्रा ने कहा कि  मुझे लगता है कि भारत में तेज गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर को शामिल किया जाता तो बेहतर होता. न्यूजीलैंड की टीम में एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है, इसलिए कीवी टीम के पास यही एक फायदा है.

यह भी पढ़ें : जेल में सुशील की छूटी कसरत, लेकिन जान का खतरा बरकरार

लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा कि भारत की बल्लेबाजी उसकी गेंदबाजी से ज्यादा मजबूत है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत का बल्लेबाजी क्रम गेंदबाजी से ज्यादा मजबूत है. ऑलराउंडरों की बात करें तो हम काफी गहरी बल्लेबाजी करते हैं. केवल तीन तेज गेंदबाज बल्लेबाजी नहीं करते हैं. इसलिए मुझे लगता है कि बल्लेबाजी मजबूत है. अमित मिश्रा का इशारा शायद इस ओर है कि टीम के तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा बल्लेबाजी के लिए नहीं जाने जाते. ये टीम इंडिया के लिए मुश्किल का सबब बन सकता है.