logo-image

IND vs NZ : विराट कोहली को लेकर कप्‍तान रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बात 

विराट कोहली ने टी20 विश्‍व कप के बाद टी20 में टीम इंडिया की कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान कर  दिया था. इसके बाद रोहित शर्मा को नया कप्‍तान बनाया गया है. विराट कोहली को तीन टी20 मैचों की सीरीज से आराम दिया गया है, वे लंबे अर्से से क्रिकेट खेल रहे हैं.

Updated on: 16 Nov 2021, 04:56 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. इसका पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर के सवाईमान सिंह स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और नए कप्‍तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को मीडिया से बात की और नए युग की शुरुआत को लेकर तमाम बड़ृी बातें कहीं. कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वे टीम को आगे ले जाने का काम करेंगे. साथ ही उनकी नजर आने वाले तीन विश्‍व कप पर है. उन्‍होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में शामिल किया गया है, उनके लिए अच्‍छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह बनाने का अच्‍छा मौका है. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ T20 Series : भारत बनाम न्‍यूजीलैंड में किसका पलड़ा भारी, जानिए हेड टू हेड आंकड़े 

इसके साथ ही चर्चा में टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा भी मौजूद रहे. रोहित शर्मा ने टी20 के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही. एक सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा कि विराट कोहली टीम के बहुत खास खिलाड़ी हैं. जब टीम पहले बल्‍लेबाजी करती है तो खिलाड़ी का रोल अगल होता है और जब बाद में बल्‍लेबाजी करती है तो रोल अलग होता है. उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली पहले से ही टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी रहे हैं और आगे भी रहेंगे. उनका रोल क्‍या है, उन्‍हें अच्‍छी तरह से पता है.  बता दें कि विराट कोहली ने टी20 विश्‍व कप के बाद टी20 में टीम इंडिया की कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान कर  दिया था. इसके बाद रोहित शर्मा को नया कप्‍तान बनाया गया है. विराट कोहली को तीन टी20 मैचों की सीरीज से आराम दिया गया है, वे लंबे अर्से से क्रिकेट खेल रहे हैं. वहीं दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भी वे नहीं खेलेंगे. सीरीज का दूसरा मैच मुंबई में खेला जाएगा. इसमें विराट कोहली एक बार फिर टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2024 अमेरिका में होने की संभावना, जानिए अपडेट

टी20 मैचों की सीरीज का पूरा शेड्यूल 

17 नवंबर : पहला टी20 मैच: जयपुर
19 नवंबर : दूसरा टी20 मैच: रांची
21 नवंबर : तीसरा टी20 मैच : कोलकाता 

टी20 सीरीज के लिए ये है पूरी टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), रिषभ पंत, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल.