logo-image

IND vs NZ : अजीत अगरकर की सलाह, इन गेंदबाजों के साथ उतरे टीम इंडिया 

WTC Final 2021 IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब कुछ ही दिन बचे हैं. टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है और प्रेक्टिस भी शुरू कर दी है.

Updated on: 06 Jun 2021, 10:00 AM

highlights

  • डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए टीम इंडिया ने शुरू की प्रेक्टिस
  • अजीत अगरकर ने बताया, क्या हो टीम इंडिया की गेंदबाजी
  • जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को चुना

नई दिल्ली :

WTC Final 2021 IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब कुछ ही दिन बचे हैं. टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है और प्रेक्टिस भी शुरू कर दी है. ये मैच साउथम्पटन में खेला जाएगा. इस बीच न्यूजीलैंड की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है, जिसका पहला मैच खेला जा रहा है, वहीं टीम इंडिया के कैंप में इस वक्त रणनीति बनाने का काम जारी है. पूरे उत्साह और जोश से लबरेज टीम इंडिया किस रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी, ये देखना होगा. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : पार्थिव पटेल बोले, विराट कोहली के लिए ये अच्छा मौका 

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा है कि 18 जून से न्यूजीलैंड के साथ होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत को अपने तीन मुख्य तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के साथ अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत करना चाहिए. अजीत अगरकर ने एक टीवी शो में कहा कि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह भारतीय टेस्ट टीम की गेंदबाजी लाइनअप के नंबर एक गेंदबाज हैं. ये तीन तेज गेंदबाज तो निश्चित तौर पर खेलेंगे और अगर सीमिंग विकेट हुई तो आप शायद चौथा गेंदबाज भी खेलते हुए देखें. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : BCCI से बात कर रहा है ओमान क्रिकेट, जानिए क्या है अपडेट 

अजीत अगरकर ने कहा कि तेज गेंदबाज इस मुकाबले में काफी अहम भूमिका निभाएंगे और भारत के पास दुनिया का जबरदस्त आक्रमण है. मेरे हिसाब से पिछले कुछ सालों से ये उनकी स्ट्रेंथ रही है. चाहे जसप्रीत बुमराह हों या फिर मोहम्मद शमी हों जो मेरे लिए टीम इंडिया के टेस्ट लाइन अप के नंबर एक गेंदबाज हैं. इसके अलावा इशांत शर्मा भी हैं, ये सब काफी जबरदस्त गेंदबाज हैं. अजीत अगरकर ने कहा कि इंग्लैंड में जून में तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलने की उम्मीद है. 
पूर्व तेज गेंदबाज अगरकर ने कहा कि हमें अब भी पता नहीं कि कंडीशंस कैसी रहने वाली हैं, लेकिन इंग्लैंड में ड्य़ूक बॉल से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. आप ये नहीं सोच सकते हैं कि जून के मध्य में पिच सूखी रहेगी. आप इसकी कल्पना नहीं कर सकते हैं कि जून के बीच में पिच बहुत सूखी होगी.