News Nation Logo
Banner

IND vs NZ: हार्दिक की कप्तानी में भारत का 1-0 से सीरीज पर कब्जा, सिराज बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 22 Nov 2022, 04:06:16 PM
team india1

Team India (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच टाई
  • डकवर्थ लुईस नियम के तहत मुकाबले का फैसला
  • अर्शदीप-सिराज ने चटकाए 4-4 विकेट 

नई दिल्ली:  

IND vs NZ 3rd T20: भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच खेला गया तीसरे टी20 मुकाबला टाई हो गया है. मुकाबला बारिश की वजह से रुका हुआ था. नेपियर में लगातार तेज बारिश को देखते हुए मुकाबले को टाई कर दिया गया. न्यूजीलैंड का स्कोर 9 ओवर में 75 रन था और टीम इंडिया (Team India) का भी स्कोर 9 ओवर में 75 ही था तो ऐसे में डकवर्थ लुईस नियम के तहत इस मुकाबले का फैसला किया गया. बता दें कि पहला टी20 मुकाबला भी बारिश की वजह से धुल गया था. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में भारतीय टीम ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया है.

ऐसा रहा मुकाबला

इस मुकाबले में केन विलियमसन (Kane Williamson) की जगह कप्तानी करने वाले टीम साउथी (Tim Southee) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही. फिन एलन 3 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. डेवोन कॉन्वे ने न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा 59 रनों की पारी खेली. इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने भी 54 रनों का शानदार पारी खेली. इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और देखते ही देखते पूरी टीम 19.4 ओवरों में 160 रनों पर सिमट गई. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने 4-4 विकेट चटकाए. 

161 रनों की लक्ष्य का पीछा उतरी टीम इंडिया की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही. ईशान किशन 10 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं एक बार पिर ऋषभ पंत का बल्ला नहीं चला. उन्होंने ने भी 11 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव 13 रन बनाए. श्रेयस अय्यर अपना खाता भी नहीं खोल पाए. हार्दिक पांड्या 30 और दीपक हुड्डा 9 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह बारिश होने तक भारत ने 9 ओवर में 4 विकेट खोकर 75 रन बना लिए थे. न्यूजीलैंड की टीम की भी 9 ओवर में 75 रन का ही स्कोर था. ऐसे में दोनों के स्कोर बराबर होने की वजह से डकवर्थ लुईस नियम के तहत मुकाबला टाई हो गया. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन रहा है. उन्होंने अपने 4 ओवरों में 17 रन देकर 4.25 की इकॉनमी 4 विकेट चटकाए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: डुप्लेसिस और विराट का साथ देने आ रहा है यह खिलाड़ी, हो गया पक्का!

First Published : 22 Nov 2022, 04:06:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.