logo-image

IND vs NZ 2ND T20: अर्शदीप की छुट्टी तय! दूसरे टी20 में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) बनाया हुआ खेल नो बॉल डालकर बिगाड़ देते हैं जिससे टीम को हार झेलनी पड़ती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी पहले टी20 में उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा.

Updated on: 28 Jan 2023, 11:34 PM

नई दिल्ली:

India vs New Zealand 2nd T20 Team India Playing  XI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 जनवरी को लखनऊ (Lucknow) के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) में खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) के लिए यह मैच करो या मरो वाला मुकाबला है. सीरीज में बने रहने के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम इंडिया को इस मुकाबले को हर हाल में जीता होगा. दोनों टीमों के बीच 27 जनवरी को रांची में खेले गए मैच में भारत को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा था. इस मुकाबले में टीम इंडिया में दो बदलाव देखने को मिल सकता है.

अर्शदीप सिंह प्लेइंग 11 से हो सकते हैं बाहर

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) बनाया हुआ खेल नो बॉल डालकर बिगाड़ देते हैं जिससे टीम को हार झेलनी पड़ती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी पहले टी20 में उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. ऐसे में फैंस दूसरे टी20 में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की मांग कर रहे हैं. अगर अर्शदीप को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाता है तो युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मजबूत लग रही है संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स, ये 11 खिलाड़ी बनाएंगे चैंपियन!

क्या पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका?

दूसरे टी20 में कप्तान हार्दिक पांड्या के सामने सबसे बड़ा सवाल यह होगा कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को प्लेइंग 11 में मौका दिया जाए या नहीं. फैंस शॉ और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ईशान किशन (Ishan Kishan) के साथ पृथ्वी शॉ को ओपनिंग कराने की मांग कर रहे हैं. पहले टी20 में हार्दिक ने शुभमन गिल (Shubman Gill) का भरोसा जताया था. हालांकि वह भरोसो पर खड़ा नहीं उतरे. भले ही गिल का वनडे में अच्छा प्रदर्शन रहा है पर वह टी20 में फ्लॉप साबित हुए हैं. गिल का 119.92 के साथ टी20 में सबसे खराब पावरप्ले स्ट्राइक रेट है. टी20 इंटरनेशनल में अब तक की अपनी चार पारियों में से तीन में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए हैं.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ये 5 डेब्यूटेंट खिलाड़ी जो अपने पहले ही आईपीएल में मचाएंगे तबाही

पृथ्वी शॉ की वापसी से टीम इंडिया काफी मजबूत होगी. शॉ अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह पावरप्ले का अच्छा फायदा उठा सकते हैं. शॉ का टी20 इंटरनेशनल में 152.34 का स्ट्राइक रेट है, जो टीम इंडिया में सबसे ज्यादा है. यहां तक की सूर्यकुमार यादव से भी आगे है.

दूसरे टी20 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- ईशान किशन (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा, शिवम मावी, उमरान मलिक, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह.