logo-image

IND vs NZ 2nd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के ये 5 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल!

हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन वह इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए थे.

Updated on: 21 Jan 2023, 10:21 AM

नई दिल्ली:

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला आज (21 जनवरी) रायपुर (Raipur) के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Cricket Stadium) खेला जाना है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने आखिरी ओवर में 12 रनों से मुकाबले को जीत लिया था. अब टीम इंडिया दूसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी. अगर रोहित शर्मा एंड कंपनी सीरीज पर कब्जा करते हैं तो इसी साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से यह टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया के ये पांच खिलाड़ी धमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 2nd ODI Dream11: आज के मैच की ये है स्पेशल ड्रीम 11, ये खिलाड़ी होगा कप्तान!

शुभमन गिल (Shubman Gill)

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले मुकाबले में शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने  149 गेंदों पर 19 चौके और 9 छक्के की मदद से 208 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उनका 139.59 का स्ट्राइक रेट रहा था. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन वह इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए थे. उन्होंने 34 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हुए थे. उनका स्ट्राइक रेट भी कम रहा था. हालांकि दूसरे वनडे में टीम इंडिया और फैंस उम्मीद करेंगे कि रोहित बड़ी पारी खेले और भारत को अच्छी शुरुआत दिलाएं.

यह भी पढ़ें: ICC Fraud: आईसीसी हुआ ठगी का शिकार, खाते से उड़ाए लिए गए इतने करोड़ रुपये

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था. हालांकि वह इस मुकाबले में पारी खेलने में नाकाम साबित हुए. उन्होंने 26 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 31 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 119.23 रहा था. अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि सूर्या दूसरे वनडे में धमाल मचाएंगे और टीम को जीत दिलाने में मदद करेंगे.

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)

मोहम्मद सिराज जब से वनडे टीम में वापसी किए हैं उनका कमाल का प्रदर्शन रहा है. सिराज कप्तान रोहित शर्मा के चहेते बन गए है. हाल में श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज ने शानदार प्रदर्शन किया था. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने चार अहम खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में सिराज ने अपने 10 ओवर में 46 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उनका 6.90 का इकोनॉमी रहा था. 

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव का लंबे समय बाद टीम में जगह मिली थी. टीम में आते ही उन्होंने धमाल मचाया शुरु कर दिया. इस सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में कुलदीप ने 8 ओवर में 43 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे. इस दौरान उनका 5.37 का इकोनॉमी रहा. फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि दूसरे वनडे मुकाबले में भी वहीं टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करें.