logo-image

Umran Malik News: पहले मैच में उमरान मलिक खाली हाथ, फैंस निराश 

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच पहले मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) के प्रशंसकों को निराशा हाथ लगी. उनके फैंस काफी समय से इंतजार कर रहे थे कि कब उमरान मलिक को पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिलेगा. 

Updated on: 27 Jun 2022, 08:40 AM

दिल्ली:

IND vs IRE : भारत के बॉलिंग सेंसेशन कहे जा रहे उमरान मलिक को आखिरकार मौका मिल ही गया. उमरान मलिक के बारे में दावा किया जा रहा है कि वह भारत के पहले ऐसे तेज गेंदबाज  हैं, जो लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कराते हैं. लगातार इस गति से गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज अभी तक भारतीय टीम में नहीं था. उमरान मलिक पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 (IPL 2021) से चर्चा में आए थे जब सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से उन्होंने गेंदबाजी शुरू की और उस सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में 154 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की. इसके बाद आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी वह लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदें फेंकने वाले गेंदबाज रहे और कई मैचों में तो सबसे तेज 5-7 गेंदें उमरान मलिक की ही थीं. ऐसे में यह कयास लग रहे थे कि उन्हें जल्द ही भारतीय टीम में मौका मिल सकता है. यह मौका उन्हें मिला भी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में उन्हें भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया लेकिन उन्हें एक भी मैच में प्लेइंग 11 में नहीं रखा गया. इससे उमरान मलिक के फैंस निराश थे. 

इसे भी पढ़ें :  India vs Ireland: पहले T20 में संजू सैमसन का सेलेक्शन नहीं, सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

इसके बाद भारत-आयरलैंड टी20 सीरीज में भी उमरान मलिक को शामिल किया गया. इसके बाद से तमाम क्रिकेट प्रेमियों के मन में सवाल था कि उमरान मलिक को खेलने का मौका मिलेगा या नहीं? अंततः यह सवाल खत्म हुआ और रविवार को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में उमरान मलिक को भारतीय टीम की कैप प्रदान की गई और मैदान में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया. यह खबर उमरान मलिक के फैंस के लिए खुशी तो लाई लेकिन इस मैच में बारिश शुरू हो गई. जब बारिश थमी तो मैच 12-12 ओवर का कर दिया गया. इसके बाद उमरान मलिक को सिर्फ एक ओवर ही करने को मिला, जिसमें कोई विकेट नहीं ले सके और 14 रन भी दिए. पहले मैच में उमरान मलिक के हाथ कोई विकेट नहीं देख उनके फैंस निराश हैं खासतौर से जब आयरलैंड जैसी कमजोर टीम के खिलाफ मैच था तो उम्मीद थी कि कम से कम एक विकेट तो मलिक की झोली में आएगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका. अब क्रिकेट प्रेमियों की नजर दूसरे टी20 मैच पर है.