logo-image

India vs Ireland: पहले T20 में संजू सैमसन का सेलेक्शन नहीं, सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

सैमसन की अनदेखी के लिए टीम प्रबंधन से ट्विटर (Twitter) पर क्रिकेट प्रशंसक बेहद नाराज दिखे. कई फैंस ने संजू सैमसन को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की है.

Updated on: 26 Jun 2022, 11:01 PM

डबलिन:

Sanju Samson not selection in playing 11 : विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में पहले T20I के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) में जगह पाने में नाकाम रहे. भारत ने ईशान किशन (Ishan Kishan) के सलामी जोड़ीदार के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को टीम में शामिल किया गया जबकि दीपक हुड्डा (Deepak hooda) को सीरीज के शुरुआती मैच के लिए मध्य क्रम में जगह मिली. सैमसन की अनदेखी के लिए टीम प्रबंधन से ट्विटर (Twitter) पर क्रिकेट प्रशंसक बेहद नाराज दिखे. कई फैंस ने संजू सैमसन को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की है.

यह भी पढ़ें : Ranji Trophy : मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक जीत, मुंबई को 6 विकेट से हराकर जीता पहला रणजी ट्रॉफी खिताब

ट्विटर पर एक यूजर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कितना अजीब है. क्या संजू प्लेइंग इलेवन में खेलने लायक नहीं हैं.  इस मैच के लिए ऋतुराज गायकवाड़ सीमिंग कंडीशन में उपयुक्त नहीं दिखते.  एक अन्य यूजर ने कहा, सैमसन ने भारत के लिए 13 T20I खेल चुके हैं, जिसमें 14.50 की औसत से सिर्फ 174 रन बनाए हैं. हालांकि, प्रशंसकों ने शिकायत की कि विकेटकीपर बल्लेबाज को अन्य की तुलना में प्रबंधन से समर्थन नहीं मिला क्योंकि वह हमेशा टीम से अंदर और बाहर रहा है. उनके साथ क्या हो रहा है ये समझ में नहीं आ रहा है.  27 वर्षीय ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 458 रन बनाए क्योंकि उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) सीजन की उपविजेता रही. इस बीच, टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने श्रृंखला के पहले मैच में आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. हालांकि, बारिश की वजह से खेल देर से शुरू हुई. इससे पहले युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मैच से पहले भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) से अपनी पहली कैप हासिल की.
 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: 

ऋरुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक.