logo-image

U19 W World Cup: फाइनल से पहले शेफाली वर्मा का खास मैसेज, खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला

विमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच कुछ ही घंटों में शुरू हो जाएगा. दोनों टीमें इस मैच को जीतकर चैंपियन बनने की पूरी कोशिश करेंगी. भारतीय महिला टीम का हौसला बुलंद हो गया है.

Updated on: 29 Jan 2023, 03:35 PM

नई दिल्ली:

India vs England U-19 Women's T20 World Cup final: विमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच कुछ ही घंटों में शुरू हो जाएगा. दोनों टीमें इस मैच को जीतकर चैंपियन बनने की पूरी कोशिश करेंगी. भारतीय महिला टीम का हौसला बुलंद हो गया है. क्योंकि खिताबी जंग से पहले ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने टीम से मुलाकात की है. उन्होंने सभी खिलाड़ियों से बात भी की है. अब कप्तान शेफाली वर्मा ने खिलाड़ियों की हौसला आफजाई की है. शेफाली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई अनुभवों को साझा किया है.

आपको बता दें कि खिलाबी जंग से पहले शेफाली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में वरिष्ठ विमेन खिलाड़ियों के साथ खेलने का एक्सपीरिएंस शेयर किया है. जब उनसे फाइनल में खेलने के दबाव को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं मैच का आनंद लेना और खुद पर विश्वास करना जानती हूं. उन्होंने आगे कहा कि हां, मैंने 2020 और 2022 में फाइनल खेला है. 

उन्होंने आगे कहा कि मैंने अपने अनुभव को देखते हुए टीम के साथियों के साथ साझा किया है कि खेल का आनंद लो और खुद पर विश्वास रखो. मैंने उनसे यह भी कहा कि यह मत सोचो कि यह फाइनल है. केवल हर समय अपना 100 प्रतिशत दो और अगर तुम खेल का आनंद लेते हुए फाइनल खेलते हो, तो यह अच्छा होगा. मैच भी उसी तरह से जाएगा. मैंने उनसे कहा है कि मैच का आनंद लो और बस खुद पर विश्वास करो. 

यह भी पढ़ें: U19 W World Cup: ये दो बल्लेबाज टीम इंडिया को दिलाएंगे वर्ल्ड कप! शानदार रहा है सफर

कप्तान शेफाली वर्मा का जिस तरह से हौसला बुलंद है, अगर टीम के सभी खिलाड़ियों का हौसला इसी तरह से बुलंद हो गया तो टीम इंडिया को विश्व विजेता बनने से कोई रोक नहीं सकता है. शेफाली वर्मा ने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से खूब रन निकले हैं. शेफाली टूर्नामेंट में अब तक खेले 6 मैच में 157 रन बनाने में सफल हुई हैं. उम्मीद है कि फाइनल मैच में भी उनके बल्ले से रन निकलेंगे. शेफाली के अलावा श्वेता सेहरावत और पार्श्वी चोपड़ा ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है.