logo-image

U19 W World Cup: ये दो बल्लेबाज टीम इंडिया को दिलाएंगे वर्ल्ड कप! शानदार रहा है सफर

विमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला टीम इंडिया रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ बफेलो पार्क स्टेडियम में शाम पांच बजकर 15 मिनट से खेला जाएगा. दुनिया की निगाहें इस मैच पर टिकी हैं. क्योंकि युवा खिलाड़ियों के टैलेंट से सभी वाकिफ होंगे.

Updated on: 29 Jan 2023, 02:14 PM

नई दिल्ली:

India vs England U-19 Women's T20 World Cup final: विमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला टीम इंडिया रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ बफेलो पार्क स्टेडियम में शाम पांच बजकर 15 मिनट से खेला जाएगा. दुनिया की निगाहें इस मैच पर टिकी हैं. क्योंकि युवा खिलाड़ियों के टैलेंट से सभी वाकिफ होंगे. भारतीय महिला टीम से ओलंपिक मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने भी मुलाकात की है. उन्होंने टीम से खिलाड़ियों से बातचीत की है. उनसे बात करने के बाद भारतीय खिलाड़ी जोश से भर गए होंगे. ये सफर इतना आसान नहीं था. क्योंकि अब तक के सफर के दौरान टीम इंडिया को केवल एक मैच में हार सामना करना पड़ा है, जबकि बाकी सभी मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की है. टीम इंडिया की इस जीत में दो खिलाड़ियों का योगदान सबसे ज्यादा रहा है.

हम जिन दो खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम की दिग्गज बल्लेबाज श्वेता सेहरावत और कप्ताने शेफाली वर्मा हैं. श्वेता सेहरावत इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं. जबकि शेफाली वर्मा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में तीसरे पायदान हैं. विमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में दोनों खिलाड़ियों ने गेंदबाजों की जमकर खबर ली है. उम्मीद है कि फाइनल मुकाबले में भी इनके बल्ले से खूब रन निकलेंगे. 

ऐसा रहा श्वेता सेहरावत का प्रदर्शन 

श्वेता सेहरावत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 57 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 92 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 20 चौके निकले. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 7 विकेट से मैच जीतने में सफल हुई. यूएई के खिलाफ श्वेता ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 74 रनों की पारी खेली. उनके बल्ले से 10 चौके निकले. स्कॉटलैंड के खिलाफ श्वेता ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके निकले. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्वेता ने 21 रनों की पारी खेली थी. श्रीलंका के खिलाफ श्वेता ने 13 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी. श्वेता सेहरावत का वर्ल्ड कप में ऐसा रहा है प्रदर्शन उन्होंने टीम इंडिया के अब तक के सफर में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 

यह भी पढ़ें: U19 Women's WC Final: भारत और इंग्लैंड के बीच ऐतिहासिक मुकाबला, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

कप्तान शेफाली वर्मा ने निभाई जिम्मेदारी 

शेफाली वर्मा की बात करें तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 16 गेंदों पर 45 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और एक छक्का निकला था. यूएई के खिलाफ शेफाली ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 78 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और चार छक्के निकले थे. स्कॉटलैंड के खिलाफ शेफाली ने एक रनों की पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शेफाली ने 8 रन बनाए थे. श्रीलंका के खिलाफ शेफाली ने 15 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ शेफाली ने 10 रनों की पारी खेली थी. टूर्नामेंट में अब तक ऐसा रहा है शेफाली का प्रदर्शन. उम्मीद है कि शेफाली वर्मा खिताबी मुकाबले में भी बेहतरीन पारी खेलेंगी.