logo-image

IND vs ENG: रांची टेस्ट में कौन करेगा जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस? रेस में शामिल हैं 4 खिलाड़ी

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा. इस टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह प्लेइंग11 में किसे मौका देते हैं.

Updated on: 21 Feb 2024, 05:43 PM

नई दिल्ली:

Who Will Replace Jasprit Bumrah? भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. वहीं अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में 23 फरवरी से खेला जाएगा. इस मैच में टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट से रेस्ट दिया जाएगा. क्योंकि, वे लगातार 3 टेस्ट खेल चुके हैं और कमाल का प्रदर्शन भी किया है. ऐसे में उन्हें चौथे मैच में आराम दिया जा सकता है जिसे पांचवा मैच में उनकी वापसी हो सके. बता दें कि बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए चौथे टेस्ट में रेस्ट दिया गया है.  लेकिन सवाल ये है कि जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टीम ने किस गेंदबाज की एंट्री होगी, क्योंकि दावेदारों की लिस्ट बड़ी लंबी है. 

बुमराह के रिप्लेसमेंट के लिए 4 दावेदार 

बुमराह को रेस्ट देने के बाद  मुकेश कुमार को वापस बुला लिया गया है. मुकेश कुमार ने तो इस सीरीज का एक मैच खेला भी था, लेकिन रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए तीसरे टेस्ट के दौरान टीम से उन्हें रिलीज किया गया था. अब उन्हें चौथे टेस्ट के लिए फिर टीम में शामिल कर लिया गया है. इसके अलावा इंडिया-ए के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले आकाश दीप पहली बार टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किए गए हैं. वह भी डेब्यू के इंतजार में हैं.

यह भी पढ़ें: 'अगर मैं गौतम गंभीर से लड़ाई नहीं होती तो मेरा बैंक बैलेंस मजबूत...', KKR के पूर्व खिलाड़ी का हैरान करने वाला बयान

वहीं रांची की पिच स्पिन फ्रेंडली होती है. ऐसे में चौथे टेस्ट में स्पिनर्स कमाल दिखा सकते हैं. इस वजह से भारतीय टीम सिर्फ एक तेज गेंदबाज को प्लेइंग11 में शामिल कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो फिर वाशिंगटन सुंदर या अक्षर पटेल में से कोई बुमराह की जगह ले सकता है. अब देखने वाली बात यह होगी कि कप्तान रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह की जगह किसे प्लेइंग 11 में मौका देते हैं, क्योंकि उनके पास मुकेश कुमार, आकाश दीप, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल के रूप में चार विकल्प हैं. 

यह भी पढ़ें: Video: ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 में खेलना तय! बैटिंग के साथ 'विकेटकीपिंग' करते आए नजर