logo-image

IND vs ENG : चौथे टेस्‍ट में क्‍या होगी टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेल जा रही सीरीज के अब चौथे मैच की बारी है. तीन मैच सीरीज के हो चुके हैं, जिसमें से एक एक मैच दोनों टीमों ने जीत लिया है. वहीं एक मैच ड्रॉ रहा है. यानी सीरीज इस वक्‍त 1-1 की बराबरी पर है.

Updated on: 30 Aug 2021, 11:32 AM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेल जा रही सीरीज के अब चौथे मैच की बारी है. तीन मैच सीरीज के हो चुके हैं, जिसमें से एक एक मैच दोनों टीमों ने जीत लिया है. वहीं एक मैच ड्रॉ रहा है. यानी सीरीज इस वक्‍त 1-1 की बराबरी पर है. अभी सीरीज के दो और मैच बाकी हैं. चौथा मैच शरू होने में अब दो दिन बचे हैं. ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि सीरीज का चौथा मैच जीतकर सीरीज को अपने कब्‍जे में करने की ओर कदम बढ़ाया जाए. हालांकि सीरीज के तीसरे मैच में जिस तरह से टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है, उससे उसके लिए ये काम इतना भी आसान नहीं है. टीम में इस मैच के लिए कुछ बदलाव भी देखने के लिए मिल सकते हैं. कम से कम एक से लेकर दो बदलाव की पूरी संभावना है. देखना होगा कि कप्‍तान विराट कोहली, कोच रवि शास्‍त्री और बाकी टीम मैनेजमेंट इस पर क्‍या फैसला लेता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी शुरू किया अपना आईपीएल मिशन, जानिए अपडेट 

सीरीज के चौथे मैच में जिस बदलाव की सबसे ज्‍यादा बात हो रही है, वो है इशांत शर्मा का प्‍लेइंग इलेवन से बाहर होना. इशांत शर्मा दूसरे और तीसरे मैच में टीम का हिस्‍सा रहे हैं, लेकिन तीसरे मैच में वे टीम के लिए कुछ खास बड़ा योगदान नहीं दे पाए. तीसरे मैच में इशांत शर्मा ने 22 ओवर की गेंदबाजी में 92 रन दिए और उन्‍हें कोई विकेट भी नहीं मिला. ऐसे में माना जा रहा है कि उन्‍हें बाहर का रास्‍ता दिखाया जा सकता है. अब उनकी जगह खेलेगा कौन, ये बड़ा सवाल है. अगर टीम मैनेजमेंट किसी तेज गेंदबाज को ही खेलाने का फैसला करता है तो उमेश यादव या फिर शार्दुल ठाकुर की वापसी हो सकती है, लेकिन अगर किसी स्‍पिनर को टीम में लेने की बात होती है तो पक्‍के तौर पर रविचंद्रन अश्‍विन टीम के अंदर नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB के कप्‍तान विराट कोहली की बड़ी टेंशन दूर, जानिए अपडेट

वैसे भी पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का ये चौथा मैच होगा और ये बहुत खास होने वाला है. जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, वो सीरीज फिर हारेगी नहीं, बल्‍कि उसकी जीत की संभावना बढ़ जाएगी. सीरीज विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 के तहत जा रही है, भारत और इंग्‍लैंड की कोशिश होगी कि इससे अपने नाम किया जाए. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया लंबे वक्‍त तक टेस्‍ट मैच नहीं खेलने वाली. इसके तुरंत बाद सीधे आईपीएल शुरू हो जाएगा, जो करीब एक महीने तक चलेगा, वहीं इसके बाद टी20 विश्‍व कप भी शुरू हो जाएगा. सीरीज अभी बराबरी पर खड़ी है और देखना होगा कि कौन सी टीम बेहतर प्रदर्शन कर आगे निकल जाने में कामयाब हो जाती है.