logo-image

विराट कोहली पर ICC लगा सकता है दो मैच का बैन, पढ़िए पूरा मामला

भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज खत्म हो गई है और भारत ने इस सीरीज को 3-2 से जीत लिया है.

Updated on: 21 Mar 2021, 01:09 PM

highlights

  1. विराट कोहली के खाते में दो डिमेरिट प्वाइंट पहले से हैं.
  2. भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज खत्म हो गई है और भारत ने इस सीरीज को 3-2 से जीत लिया है.
  3. इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर 52 रनों पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए

 

 

 

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज खत्म हो गई है और भारत ने इस सीरीज को 3-2 से जीत लिया है. इस सीरीज में एक्शन, ड्रामा और रोमांच देखने को मिला. इस सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता, दूसरा भारत ने जीता, तीसरा मैच इंग्लैंड और चौथा भारत ने जीता था. पांचवां और अंतिम मैच काफी शानदार हुआ क्योंकि भारत ने इसे 36 रनों से जीत लिया है. इस बीच खिलाड़ियों के बीच बहस बाजी देखने को मिली. इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर 52 रनों पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए लेकिन उसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी बहस देखी गई.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बने कोहली

बता दें कि जैसे ही जोस बटलर आउट हुए तब देखा गया कि विराट कोहली बटलर के साथ कुछ बात कर रहे थे. हालांकि अभी तक साफ नहीं हुआ है कि वो क्या बोल रहे थे लेकिन कैमरों में ये दिख रहा है कि दोनों के बीच शब्दों के तीर चले हैं. दरअसल, जैसै ही बटलर आउट हुए उसके बाद वो पवेलियन की ओर जा रहे थे तब विराट कोहली उन्हें कुछ बोल रहे थे. जिसके बाद बटलर ने भी पलटवार किया. हालांकि बात आगे नहीं बढ़ी और जोस पवेलियन लौट गए. इसके तुरंत बाद कप्तान विराट कोहली को अंपायरों और इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो के साथ लंबी बातचीत करते देखा गया. अब आईसीसी शायद विराट कोहली के इस बर्ताव के कारम उनपर कुछ मैच का बैन लगा सकती है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों को मिली BCCI की तरफ से छूट

जानकारी के लिए बता दें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खाते में दो डिमेरिट प्वाइंट पहले से हैं. आईसीसी के डिमेरिट नियमों के अनुसार कोई खिलाड़ी 24-महीने के अंदर चार या उससे ज्यादा डिमेरिट प्वाइंट्स तक पहुंचता है, तो डिमेरिट प्वाइंट्स को सस्पेंशन में बदल दिया जाता है. जिसके कारण खिलाड़ी पर एक टेस्ट या दो वनडे या फिर दो T20 इंटरनेशनल मैचों के लिए बैन किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: अपनी पहली हार पर बोले विजेंदर...मेरा दिन नहीं था, जल्द वापसी करूंगा

विराट कोहली पर बटलर के साथ बहस पर आचार संहिता तहत अनुच्छेद 2.5 का आरोप लग सकता है. अगर विराट कोहली के खाते में कुछ अंक आते हैं तो विराट कोहली को दो वनडे से दूर रहना पड़ सकता है. इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर के पास एक डिमेरिट प्वाइंट है विराट कोहली को दो या उससे अधिक प्वाइंट्स मिल जाते हैं तो उन्हें बैन झेलना पड़ सकता है. हालांकि अभी तक आईसीसी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है.