News Nation Logo

IND vs ENG : इन पांच दिग्गज खिलाड़ियों के पास सिर्फ एक मैच का मौका 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 01 Jul 2022, 01:58:37 PM
indian team

indian team (Photo Credit: google search)

दिल्ली:  

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज 7 जुलाई से शुरू होगी. इस सीरीज में तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. ऐसा संभवतः पहली बार हुआ है कि तीन मैचों की सीरीज में दो स्क्वॉड चुनी गई हैं. पहले टी20 मैच के लिए चुनी गई टीम में संजू सैमसन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, वेंकटेश अय्यर व अर्शदीप सिंह शामिल हैं लेकिन ये सभी खिलाड़ी दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए नहीं चुने गए हैं. इस तरह का प्रयोग अब तक भारतीय क्रिकेट में नहीं देखा गया है. अब इन खिलाड़ियों पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा. इन खिलाड़ियों के पास अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए इस टी20 सीरीज में सिर्फ एक ही मैच होगा.  

इसे भी पढ़ें : INDvsENG : भारत जीता तो ऐसा करने वाले इतिहास के पहले कप्तान हो जाएंगे बुमराह 

इससे पहले अहम सवाल ये भी है कि क्या इन सभी खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा या नहीं. इतने खिलाड़ियों को एक साथ प्लेइंग 11 में मौका देना मुश्किल होगा क्योंकि इस स्क्वॉड में रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सूर्य कुमार यादव सहित कई दिग्गज शामिल हैं, ऐसे में पांच खिलाड़ी सिर्फ एक मैच के लिए रखे गए हैं और सबको एक साथ मौका देना मुश्किल होगा. अब तमाम क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें इस बात पर हैं कि किसको मौका मिलता है और किसको नहीं. 

यहां ये भी बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले आज (शुक्रवार) से भारतीय क्रिकेट टीम का इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच शुरू हो रहा है. भारतीय टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला खेलना है. एजबेस्टन बर्मिंघम में आज (शुक्रवार) भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. भारतीय समय के अनुसार करीब 3 बजे मुकाबला शुरू होगा. टी20 सीरीज 7 जुलाई से शुरू होगी, जिसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज भी होगी. 

First Published : 01 Jul 2022, 01:58:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.