News Nation Logo
Banner

IND vs ENG  : पहले दिन का खेल खत्‍म, इंग्‍लैंड ने भी गवां दिए 3 विकेट 

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट मैच में पहले दिन का खेल खत्‍म हो गया है. भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Sep 2021, 11:39:23 PM
Bumrah action

Bumrah action (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट मैच में पहले दिन का खेल खत्‍म हो गया है. भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए, लेकिन इसके बाद जब इंग्‍लैंड की टीम बल्‍लेबाजी के लिए आई तो भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जल्‍दी जल्‍दी दो विकेट गिरा दिए. इसके बाद जब लग रहा था कि कप्‍तान जो रूट एक बार फिर पिच पर अपनी जड़ें जमा रहे हैं, तभी उमेश यादव ने उन्‍हें भी चलता कर दिया और टीम इंडिया की राहत की सांस ली. पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए हैं और टीम इंडिया के स्‍कोर से टीम अभी भी 138 रन पीछे है. मैच अभी भी बराबरी का चल रहा है, भारतीय गेंदबाजों एक तरह से टीम इंडिया की वापसी कराई. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : एक गेंद से नया कीर्तिमान रचने से चूके शार्दुल ठाकुर

इससे पहले इंग्‍लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने 55 रन देकर चार भारतीय खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. इंग्लैंड ने पहले दिन भारत की पहली पारी 191 रन पर ढेर कर दी. भारत की ओर से शार्दूल ठाकुर ने 36 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 57 रन और कप्तान विराट कोहली ने 96 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से वोक्स के अलावा ओली रॉबिंसन ने तीन विकेट लिए जबिक जेम्स एंडरसन और क्रैग ओवरटोन को एक-एक विकेट मिला. भारत की पहली पारी में लोकेश राहुल ने 17, रोहित शर्मा ने 11, चेतेश्वर पुजारा ने चार, अजिंक्य रहाणे ने 14, रवींद्र जडेजा ने 10, ऋषभ पंत ने नौ, उमेश यादव ने 10 और जसप्रीत बुमराह खाता खोले बिना आउट हुए जबकि मोहम्मद सिराज एक रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : शार्दुल ठाकुर और कोहली का अर्धशतक, भारत की पूरी पारी इतने रन पर आउट

आपको बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने चौथे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अगर वह टॉस जीतने में सफल होते तो वह भी गेंदबाजी चुनते लेकिन यह ऐसा है जो किसी के नियंत्रण में नहीं है. इस मैच में भारत ने दो बदलाव किए हैं. इशांत शर्मा की जगह उमेश यादव और मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को एकादश में जगह दी है, जबकि इंग्लैंड की टीम ने भी दो बदलाव किए हैं और उसने जोस बटलर की जगह ओली पोप और सैम करेन की जगह क्रिस वोक्स को टीम में शामिल किया है.

First Published : 02 Sep 2021, 11:39:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG