News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : एक गेंद से नया कीर्तिमान रचने से चूके शार्दुल ठाकुर

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट में टीम इंडिया के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने ऐसी बल्‍लेबाजी की कि बड़े बड़े बल्‍लेबाजों ने भी दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. जो काम भारत के दिग्‍गज खिलाड़ी नहीं कर सके, वो काम शार्दुल ठाकुर ने कर दिखाया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Sep 2021, 11:20:18 PM
shardul thakur

Shardul Thakur (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट में टीम इंडिया के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने ऐसी बल्‍लेबाजी की कि बड़े बड़े बल्‍लेबाजों ने भी दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. जो काम भारत के दिग्‍गज खिलाड़ी नहीं कर सके, वो काम शार्दुल ठाकुर ने कर दिखाया और बिना डरे, बिना रुके. मैच में भारत की पूरी पारी 191 रन पर ही सिमट गई. लेकिन बड़ी बात ये रही कि शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाए. शार्दुल ठाकुर ने मात्र 31 गेंद पर अपना अर्धशतक यानी 50 रन पूरे किए. वे कपिल देव से एक गेंद से पीछे रह गए, नहीं तो वे आज भारत के महान कप्‍तान कपिल देव को भी पीछे छोड़ देते. कपिल देव ने साल 1982 में पाकिस्‍तान के खिलाफ कराची में 30 गेंद पर अर्धशतक पूरा कर लिया था. वहीं भारत के सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने साल 2008 में इंग्‍लैंड के खिलाफ चेन्‍नई में 32 गेंद पर अर्धशतक लगाया था. शार्दुल ठाकुर ने वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. ठाकुर ने अपनी पारी के दौरान 36 गेंदों का सामना किया और 57 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने सात चौके और तीन शानदार छक्‍के जड़े. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : शार्दुल ठाकुर और कोहली का अर्धशतक, भारत की पूरी पारी इतने रन पर आउट 

इसके साथ ही इस मैच की एक खास बात ये भी रही कि विराट कोहली गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 23,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में कप्तान कोहली 22,999 रनों से बल्लेबाजी करने की शुरुआत की. विराट कोहली ने अपने 490वें पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को चौका लगा कर 23,000 के पार पहुंचे.  यह भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तक पहुंचने की तुलना में 32 पारियां कम है. सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 522 पारियां लीं थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहले मैच में क्‍या हो सकती है एमएस धोनी की CSK की प्‍लेइंग इलेवन 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज रिकी पोंटिंग इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 544 पारियां ली हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर ने 551 पारियां ली हैं. विराट कोहली चौथे टेस्ट के पहले दिन 50 (96 गेंदों पर) की अपनी पारी के दौरान आठ चौके लगाकर दूसरे सत्र में ओली रॉबिन्सन द्वारा आउट किए जाने से पहले काफी ठोस दिखे थे. विराट कोहली के नाम 96वें टेस्ट मैच में 7,721 टेस्ट रन हैं. उन्होंने 254 वनडे में 12,169 रन बनाए हैं और 90 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 3,159 रन बनाए हैं.

First Published : 02 Sep 2021, 11:20:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG

वीडियो