News Nation Logo

IND vs ENG : इंग्लैंड सीरीज की तैयारी करेगी टीम इंडिया, 15 जुलाई से मैदान में

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली आठ विकेट से करारी हार को पीछे छोड़कर अब टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज पर फोकस करना चाहती है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Jun 2021, 10:33:18 AM
IND vs ENG Test Series

IND vs ENG Test Series (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली आठ विकेट से करारी हार को पीछे छोड़कर अब टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज पर फोकस करना चाहती है. टीम इंडिया को एक लंबा रेस्ट मिला है. भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ चार अगस्त से पहला टेस्ट खेलना है. इससे पहले भारतीय टीम आपस में ही खेलकर इस सीरीज की तैयारी करेगी. हालांकि जुलाई के महीने में जब टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर है, तभी भारत की दूसरी टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी और वहां पर तीन टी20 और तीन वन डे मैच खेलेगी. हालांकि बीसीसीआई की कोशिश होगी कि इंग्लैंड में किसी काउंटी टीम के साथ खेलने का मौका मिला जाए. डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले भी भारतीय टीम ने कोई अभ्यास मैच नहीं खेला था. ऐसे में न्यूजीलैंड ने भारत को हर तरह से पीछे छोड़ दिया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एक और बाधा दूर, BCCI करेगी अब ये काम

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज से पहले काउंटी टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. टीम अब 15 जुलाई से दुरहम मे कैंप में हिस्सा लेगी और इंट्रा स्क्वायड मैच खेलेगी. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में मिली हार के बाद फिलहाल ब्रेक पर है. आईएएनएस के सवाल के जवाब में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा कि जहां तक बोर्ड को पता है भारत का कार्यक्रम अभी भी पहले की तरह है. भारतीय टीम दुरहम में 15 जुलाई से शिविर में हिस्सा लेगी. दुरहम में रहने के दौरान भारतीय टीम चार दिवसीय दो इंट्रा स्क्वायड मैच खेलेगी जिसमें चार स्टैंडबाई खिलाड़ी सहित 24 खिलाड़ी रहेंगे. भारतीय टीम मैनेजमेंट को काउंटी खेलने की उम्मीद है. भारतीय बल्लेबाजों के न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण के सामने बुरी तरह ढेर होने के बाद काउंटी टीमों के खिलाफ अभ्यास मैच पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है. विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा सहित भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर मूविंग डिलेवरी को हैंडल नहीं कर पाया था. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप 2021 : IPL 2021 के तुरंत बाद UAE में होगा विश्व कप, जानिए तारीख

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 
पहला टेस्ट : 4 से 8 अगस्त : ट्रेंट ब्रिज 
दूसरा टेस्ट : 12 से 16 अगस्त : लॉर्डस 
तीसरा टेस्ट : 25 से 29 अगस्त : हेडिंग्ले
चौथा टेस्ट : 2 से 6 सितंबर : द ओवल 
पांचवां टेस्ट : 10 से 14 सितंबर : ओल्ड ट्रैफर्ड 

First Published : 26 Jun 2021, 10:33:18 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.