News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : एक टेस्‍ट मैच पर इस दिन हो सकता है फैसला, BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली 

IND vs ENG 5th Test Match : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज फिलहाल खत्‍म हो गई है. आखिरी टेस्‍ट मैच नहीं हो पाया और उससे पहले की सीरीज खत्‍म हो गई.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Sep 2021, 11:17:48 PM
Indian team

Indian team (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG 5th Test Match : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज फिलहाल खत्‍म हो गई है. आखिरी टेस्‍ट मैच नहीं हो पाया और उससे पहले की सीरीज खत्‍म हो गई. टीम इंडिया के लिए खिलाड़ी अब जल्‍द ही यूएई जाने वाले हैं, जहां वे आईपीएल 2021 के फेज 2 में हिस्‍सा लेंगे. इस बीच पांचवें और आखिरी टेस्‍ट को लेकर तस्‍वीर साफ नहीं है. सीरीज यहीं पर खत्‍म हो गई है या फिर बचा हुआ एक टेस्‍ट बाद में होगा, ये पता नहीं है. इस बीच खबर ये सामने आ रही है कि इस पूरे मामले पर बात करने के लिए बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली की 22 या 23 सितंबर को ईसीबी के सीईओ से मुलाकात होगी और उसमें इस मामले का निपटारा होने की संभावना है. पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से ये बात कही है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : भारतीय खिलाड़ियों पर इंग्लिश मीडिया ने लगाए आरोप

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच आज यानी शुक्रवार से होने वाला पांचवां और आखिरी टेस्ट मुकाबला मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले रद कर दिया गया. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने एक बयान जारी कर कहा है कि बीसीसीआई से चर्चा करने के बाद ईसीबी इस बात की पुष्टि करता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच आज से ओल्ड ट्रेफोर्ड में होने वाला पांचवां टेस्ट मुकाबला रद किया जाता है. बयान में कहा गया है कि कैंप में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण भारत मैदान में टीम उतारने में असमर्थ है. हम प्रशंसकों और साझेदारों से माफी मांगते है, जो हमें पता है कि इस फैसले से उन्हें कितना दुख होगा. आगे की जानकारी आने वाले समय में दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली की चली जाएगी कप्‍तानी, अगर ऐसा हुआ तो ... ! 

भारत के सहायक फिजियो योगेश परमार के गुरुवार को हुए टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई और ईसीबी में गहन चर्चा हुई थी. यह भी पता चला है कि पिछले दो दिनों में बीसीसीआई और टीम प्रबंधन के बीच हुई बातचीत में भारत के एक से अधिक खिलाड़ियों ने मैदान में उतरने को लेकर चिंता जताई थी. भारत ने लंदन के द ओवल में हुए चौथा टेस्ट मैच 157 रनों से जीतने के साथ ही 2-1 से सीरीज में बढ़त हासिल की थी. इससे पहले खबर सामने आई थी कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी से इस मैच को पुनर्निर्धारित करने के लिए कहा है. चार टेस्ट मैच के बाद भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है. बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और ईसीबी के बीच मजबूत संबंध को देखते हुए बीसीसीआई इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड को रद्द हुए टेस्ट मैच को पुनर्निर्धारित करने का प्रस्ताव देता है. दोनों बोर्ड मिलकर इस टेस्ट मैच को दोबारा कराने के लिए किसी उपयुक्त विंडो की तलाश करें.

First Published : 10 Sep 2021, 11:11:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG