logo-image

IND vs ENG : भारतीय खिलाड़ियों पर इंग्लिश मीडिया ने लगाए आरोप

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज खत्‍म होने के बाद अब ब्रिटेन की मीडिया ने भारतीय टीम पर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं. सीरीज का आखिरी मैच आज ही होना था, लेकिन मैच शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले इसे रद कर दिया और इसी के साथ सीरीज भी खत्‍म हो गई

Updated on: 10 Sep 2021, 08:54 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज खत्‍म होने के बाद अब ब्रिटेन की मीडिया ने भारतीय टीम पर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं. सीरीज का आखिरी मैच आज ही होना था, लेकिन मैच शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले इसे रद कर दिया और इसी के साथ सीरीज भी खत्‍म हो गई है. हालांकि भारतीय खिलाड़ियों पर आरोप लगाने से पहले इंग्‍लैंड का मीडिया ये भूल गया है कि इंग्‍लैंड ने कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते ही दक्षिण अफ्रीका दौरा रद कर दिया था. इस सीरीज का भी आखिरी मैच टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री और बाकी स्‍टॉफ के कोरोना पॉजिटिव आने के कारण रद किया गया है. नहीं तो सीरीज तो ठीक से चल ही रही थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : स्‍टेडियम में बैठकर देख सकेंगे आईपीएल 14 के मैच ! 

बीसीसीआई और ईसीबी के मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच को रद्द करने के फैसले के बाद इंग्लिश मीडिया ने भारतीय खिलाड़ियों पर आरोप लगाए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां मैच शुरू होने से कुछ देर पहले ही इस मैच को भारतीय कैंप में कोरोना के मामले सामने आने के कारण रद्द कर दिया गया. भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार बुधवार रात कोरोना पॉजिटिव पाए गए. उनसे पहले मुख्य कोच रवि शास्त्री और अन्य दो कोचिंग स्टाफ भी इसकी चपेट में आए. इस पर डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि एक भी खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव नहीं आया तो भारत ने खेलने से इनकार क्यों किया? भारत के खिलाड़ी 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आकर्षक इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल होने के लिए बेताब हैं. ऐसा लगता है उन्होंने अपने प्री-मैच प्रशिक्षण सत्र को रद्द करने और अपने होटल के कमरों में अलग-थलग करने की सावधानी बरती.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली की चली जाएगी कप्‍तानी, अगर ऐसा हुआ तो ... ! 

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय मुख्य कोच शास्त्री ने लंदन के एक होटल में पूरे भारतीय दल के साथ एक व्यस्त पुस्तक लॉन्च में भाग लिया जिसके बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इस बीच, बीबीसी का भी मानना है कि इसके रद्द होने का आईपीएल के साथ कुछ लेना-देना हो सकता है. उनकी रिपोर्ट में कहा कि यह काफी विचित्र है क्योंकि कल रात सभी खिलाड़ियों ने अपने पीसीआर परीक्षण पास कर लिए थे. हम यह सोचकर सो गए थे कि मैच होगा. दिलचस्प बात यह है कि केविन पीटरसन, माइकल वॉन और वसीम जाफर जैसे कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने बताया कि इंग्लैंड ने भी कोरोना के डर से दक्षिण अफ्रीका का दौरा छोड़ दिया था.