logo-image

Ind Vs Eng Day 2 Stumps: ऋषभ पंत का शतक, सुंदर का अर्धशतक,भारत को बढ़त

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है.

Updated on: 05 Mar 2021, 05:08 PM

नई दिल्ली :

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बना लिए हैं. खेल खत्म होने तक भारत के बल्लेबाज अक्षर पटेल 11 और वॉशिंगटन सुंदर 60 रन बनाकर क्रीज पर हैं. भारत को अब 89 रनों की बढ़त है. भारत की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 101 रन की पारी खेली जबकि रोहित शर्मा 49 रनों पर आउट हुए. तीसरे सेशन में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत और वॉशिगंटन सुंदर ने पारी को आगे बढ़ाया. इसी के साथ पंत ने अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाल लिया. हाफ सेंचुरी के बाद पंत ने अपना गियर बदला और तुरंत अर्धशतक को शतक में बदल दिया. इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट जेम्स एंडरसन तीन विकेट लिए. जैक लीच और बेन स्टोक्स ने दो दो विकेट चटाकाए.

ये भी पढ़ें: PSL में खिलाड़ियों को कैसा मिल रहा है खान, देखिए हैरान कर देने वाली तस्वीर

चौथे टेस्ट के दूसरे सेशन तक भारत ने 6 विकेट गंवाकर 153 रन बना लिए थे इंग्लैंड के पहली पारी के 205 के स्कोर से 52 रन पीछे थी. चायकाल तक क्रीज पर ऋषभ पंत 36 और वॉशिंगटन सुंदर एक रन बनाकर नॉट आउट है. भारत ने दूसरे सेशन का आगाज 80 पर चार विकेट के साथ किया था. इंग्लैंड टीम ने वापसी करते हुए पहले रोहित शर्मा को 49 रनों पर पवेलियन भेजा जबकि अश्विन भी कुछ देर बाद चलते बने. 

ये भी पढ़ें: पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और तापसी पन्नू के दोस्त ने IT छापेमारी पर खेल मंत्री से लगाई गुहार

दूसरे दिन के पहले सेशन लंच तक टीम इंडिया ने 80 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे. रोहित शर्मा क्रीज पर नॉट आउट थे जबकि अजिंक्य रहाणे लंच ठीक पहले पवेलियन लौट गए थे. इससे पहले भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल 24 रनों से शुरु किया था और रोहित शर्मा के साथ चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर थे. दिन का पहला झटका चेतेश्वर पुजारा के रुप में गिरा जिन्हें 17 रनों के सकोर पर जैक लीच ने पवेलियन लौट गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली जो खाता तक नहीं खोल पाए और बेन स्टोक्स की गेंद पर पवेलियन लौट गए. पहले सेशन तक तीन विकेट गिरे जबकि पहले दिन एक विकेट गिरा था. पहले सेशल में लीच ने एक, स्टोक्स ने एक और एंडरसन ने एक विकेट अपने नाम की.