logo-image

IND vs ENG : 20 जुलाई से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, BCCI ने शेयर किया VIDEO

IND vs ENG : भारत और श्रीलंका के बीच 18 जुलाई से वन डे सीरीज शुरू होने वाली है. इस बीच इंग्लैंड दौरे पर गई विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम की भी छुट्टी अब खत्म हो गई है.

Updated on: 17 Jul 2021, 04:38 PM

highlights

  • चार अगस्त से शुरू होगी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच
  • टीम इंडिया 20 जुलाई से डरहम की टीम से खेलेगी पहला अभ्यास मैच
  • छुट्टी के बाद एक बार फिर मैदान पर उतरी टीम इंडिया, देखिए वीडियो 

नई दिल्ली :

IND vs ENG : भारत और श्रीलंका के बीच 18 जुलाई से वन डे सीरीज शुरू होने वाली है. इस बीच इंग्लैंड दौरे पर गई विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम की भी छुट्टी अब खत्म हो गई है. टीम इंडिया ने एक बार फिर से मैदान पर जाकर प्रैक्टिस शुरू कर दी है. टीम को 20 जुलाई से काउंटी टीम के साथ अभ्यास मैच खेलना है. इसके बाद अगले महीने से यानी चार अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम इसके लिए तैयारी कर रही है. टीम इंडिया की प्रैक्टिस का एक वीडियो बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं.  

यह भी पढ़ें : IND vs SL Head To Head : वन डे सीरीज में किसका पलड़ा है भारी, जानिए आंकड़े 

भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप एकादश के खिलाफ दर्शकों के बिना तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी. यह मैच इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले तैयारी के लिए है. अभ्यास मैच 20 जुलाई से रिवरसाइड ग्राउंड में खेला जाएगा. डरहम क्रिकेट ने इसकी पुष्टि भी कुछ दिन पहले ही कर दी थी. डरहम काउंटी क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा था कि हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अमीरात रिवरसाइड भारत और काउंटी चैंपियनशिप एकादश के बीच अभ्यास मैच की मेजबानी करेगा. बयान में कहा कहा गया था कि विश्व की नंबर-2 टेस्ट टीम ने इस बार अमीरात रिवरसाइट को अपना घरेलू आयोजन स्थल बनाया है. टीम 20 जुलाई से काउंटी के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी. विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम के खिलाफ तीन दिनों के खेल में काउंटी सर्किट से कई खिलाड़ी होंगे.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : इस भारतीय ने लगाए हैं भारत श्रीलंका सीरीज में सबसे ज्यादा शतक, जानिए कौन

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 
पहला टेस्ट : 4 से 8 अगस्त : ट्रेंट ब्रिज 
दूसरा टेस्ट : 12 से 16 अगस्त : लॉर्डस 
तीसरा टेस्ट : 25 से 29 अगस्त : हेडिंग्ले
चौथा टेस्ट : 2 से 6 सितंबर : द ओवल 
पांचवां टेस्ट : 10 से 14 सितंबर : ओल्ड ट्रैफर्ड