logo-image

IND vs ENG : परिवार को साथ ले जा सकेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लंबे दौरे पर रवाना हो रही है. इससे ठीक एक दिन पहले भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. इंग्लैंड जाने वाले भारतीय खिलाड़ी अपने परिवार को लेकर जा सकते हैं. भारतीय महिला और पुरुष टीम साथ साथ जा रहे हैं.

Updated on: 01 Jun 2021, 03:17 PM

नई दिल्ली :

Team India Tour of England : टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लंबे दौरे पर रवाना हो रही है. इससे ठीक एक दिन पहले भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. इंग्लैंड जाने वाले भारतीय खिलाड़ी अपने परिवार को लेकर जा सकते हैं. भारतीय महिला और पुरुष टीम साथ साथ जा रहे हैं. लेकिन बताया जा रहा है कि महिला खिलाड़ियों को परिवार ले जाने की अनुमति नहीं होगी, लेकिन पुरुष टीम ले जा सकेगी. भारतीय टीम को इंग्लैंड मं पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का फाइनल खेलना है और उसके बाद इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी है, जो अगस्त से लेकर सितंबर तक पूरी होगी. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : विराट कोहली जीत पाएंगे पहली आईसीसी ट्रॉफी...

भारतीय टीम के खिलाड़ी, कोचिंग स्टाफ और सहायक स्टाफ को इंग्लैंड दौरे पर परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी मिल गई है. भारतीय टीम बुधवार की देर रात इंग्लैंड के लिए रवाना होगी, जहां उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. 
बीसीसीआई के सूत्रों ने आईएएनएस बताया है कि भारतीय खिलाड़ियों को परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी मिल गई है. वे उनके साथ तब रह सकते हैं, जब तक रहना चाहते हैं. अगर वे पूरे दौरे के दौरान रहना चाहें तो रह सकते हैं. भारतीय पुरुष टीम को भारतीय महिला टीम के साथ चार्टर प्लेन से रवाना होना है, लेकिन ऐसी संभावना है कि महिला टीमों को परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी न मिले, क्योंकि उनका दौरा सीमित समय का है.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : सीधे फाइनल में उतरेगा न्यूजीलैंड का ट्रंप कार्ड गेंदबाज

भारतीय पुरुष टीम को इंग्लैंड में 100 दिन से ज्यादा रहना है जबकि महिला टीम का दौरा महीने भर का रहेगा जिसमें एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने हैं.  भारतीय टीम तीन जून को लंदन पहुंचेगी जहां से वह साउथम्पटन जाएगी और वहां क्वारंटीन में रहेगी. भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा टीम के अन्य खिलाड़ी ऑस्ट्रलिया दौरे पर अपने परिवार को साथ लेकर गए थे.