logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG: तीसरे दिन काली पट्टी बांधकर मैदान पर क्यों उतरी टीम इंडिया? वजह आई सामने

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने बांह में काली पट्टी बांध रखी है. आइए इसके बारे में आपको बताते हैं.

Updated on: 17 Feb 2024, 12:28 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. दोनों टीमों के बीच टक्कर का मुकाबला देखने को मिल रहा है. मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन खेल के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की और मैच को बराबरी पर लाकर रोमांचक बना दिया. 

भारतीय खिलाड़ियों ने क्यों बांधी काली पट्टी

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मैच के तीसरे दिन मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरे. जानकारी के मुताबिक भारतीय खिलाड़ियों ने भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर दत्ताजीराव गायकवाड़ की याद में अपनी बांहों पर काली पट्टियां पहनीं, जिनका मंगलवार 13 फरवरी को गुजरात के बड़ौदा में निधन हो गया. बीसीसीआई ने एक्स पर एक बयान के जरिए इस बात की जानकारी शेयर की थी. 1952 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले दत्ता गायकवाड़ ने 95 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली और भारतीय क्रिकेट जगत ने दिग्गज को श्रद्धांजलि दी. भारत को तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन के साथ दिवंगत क्रिकेटर को उचित श्रद्धांजलि देने की उम्मीद होगी.

यह भी पढ़ें: Sarfaraz Khan : सरफराज खान ने जीता आनंद महिंद्रा का दिल, स्पेशल गिफ्ट देने का कर दिया ऐलान

अब तक कैसा रहा मैच का हाल

मैच की बात करें तो भारत ने अपनी पहली पारी में 445 रन बनाए और इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी की दमदार शुरुआत की, जिसके बाद भारतीय फैंस थोड़ा टेंशन में आ गए. हालांकि, तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की है. वहीं आर अश्विन मैच से बाहर हो गए हैं. ऐसे में खिलाड़ियों को और बेहतर प्रदर्शन करना होगा जिसे उन्हें अश्विन की कमी न खले. दरअसल आर अश्विन इस मुकाबले के पहले दो दिन टीम इंडिया के हिस्सा खे, लेकिन निजी कारणों की वजह से उन्हें दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जाना पड़ा. ऐसे में अब रोहित शर्मा को अपने गेंदबाजों को काफी चालाकी से इस्तेमाल करना होगा.

यह भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin : अश्विन ने पूरे किए 500 टेस्ट विकेट, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी