logo-image

Ind Vs Eng Tea Session : रोहित और रहाणे ने भारत की पारी को संभाला

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में दूसरा टेस्ट मैच रहा है और टीम इंडिया ने पहले दिन के टी सेशन तक तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं

Updated on: 13 Feb 2021, 02:30 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में दूसरा टेस्ट मैच रहा है और टीम इंडिया ने पहले दिन के टी सेशन तक तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं जिसमें हिटमैन रोहित शर्मा ने शतक लगाया और चायकाल तक 132 रनों पर नाबाद है जबकि टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 36 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है. टीम इंडिया को शुरुआती झटके लगे और शुभमन गिल शून्य पर आउट हुए. पुजारा भी 21 रनों का योगदान दिया जबकि टीम इंडिया के कप्तान खाता तक नहीं खोल पाए. ये पहली बार हुआ जब विराट कोहली स्पिन गेंदबाजों पर पहली बार बोल्ड हुए. अब टीम इंडिया ने शुरुआती झटकों के बाद अपनी पारी को संभाल लिया है.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली आज खेलेंगे 150वीं टेस्‍ट पारी, पहले के आंकड़े अशुभ

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ शनिवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 106 रन बना लिए थे. भारत ने 26 ओवर बैटिंग की थी. रोहित शर्मा 80 और अजिंक्य रहाणे 5 रनों पर खेल रहे थे. रोहित ने 78 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्का लगाया थे भारत ने अब तक शुभमन गिल (0), चेतेश्वर पुजारा (21) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवाए थे. भारत की शुरुआत खराब रही. ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने के बाद कई आकर्षक पारियां खेल चुके सलामी बल्लेबाज गिल खाता खोले बगैर ही ओली स्टोन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। गिल ने सिर्फ तीन गेंदों का सामना किया.  इसके बाद हालांकि रोहित और पुजारा ने स्कोर को सम्भालने की कोशिश की और दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी में अधिकांश योगदान रोहित का था.  बीते कुछ समय से खराब दौर से गुजर रहे रोहित ने फार्म में वापसी के संकेत देते हुए तेजी से 50 रन पूरे किए. यह उनके करियर का 12वां अर्धशतक था. पुजारा अपने स्वाभाव के अनुरूप खेल रहे थे. वह पैर जमाते नजर आ रहे थे लेकिन 85 के कुल योग पर जैक लीच ने उन्हें बेन स्टोक्स के हाथों कैच करा दिया. पुजारा ने 58 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए.