logo-image

IND vs ENG : 'इंग्लैंड के खिलाफ करनी होगी ये चलाकी', सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को दिया खास मंत्र

India vs England 1st Test : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है.

Updated on: 21 Jan 2024, 04:26 PM

नई दिल्ली:

India vs England 1st Test : टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारी शुरू कर दी है. 25 जनवरी को टीम इंडिया को इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया में कुछ युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है. आवेश खान और मुकेश कुमार टीम का हिस्सा हैं. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इस मैच को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि Rohit Sharma को इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजों का चालाकी के साथ इस्तेमाल करना होगा.

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में मुकेश कुमार और आवेश खान को शामिल किया है. लेकिन इन दोनों को प्लेइंग11 में जगह मिलेगी या नहीं ये देखना दिलचस्प होगी, क्योंकि भारत के पास सीनियर बॉलर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी टीम का हिस्सा हैं. इसके साथ ही टीम इंडिया स्पिनर्स को भी मौका देगी. कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा का Playing11 में मौका मिलना तय है. वहीं पहले मुकाबले के लिए रविचंद्रन अश्विन के नाम पर भी विचार कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : 'तुम लोग चोकर्स...उनके अहंकार के साथ...,' पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने बताया कैसे करें कोहली की स्लेजिंग

गावस्कर ने इस टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. इंडिया टुडे की एक खबर के मुताबिक गावस्कर ने कहा, रोहित शर्मा को बतौर कप्तान अपने गेंदबाजों का चालाकी के साथ इस्तेमाल करना होगा. अगर हैदराबाद की पिच को देखें तो यहां ज्यादा टर्न नहीं मिलता है. ऐसी स्थिति में बॉलर्स का समझदारी के साथ इस्तेमाल करना होगा.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : 'जडेजा कोई मुरलीधरन...,' स्टार ऑलराउंडर से निपटने के लिए केविन पीटरसन का इंग्लैंड बल्लेबाजों को खास मंत्र

बता दें कि हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में टीम इंडिया का अब तक रिकॉर्ड अच्छा रहा है. यहां भारत ने अभी तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें से 4 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं एक टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था. टीम इंडिया ने इस मैदान पर न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज को मात दिया है.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir : भारतीय स्टार विकेटकीपर ने इस खास अंदाज में भगवान राम को समर्पित किया अपना शतक, Video Viral