News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : स्टुअर्ट ब्रॉड बोले, हम उनके प्रशंसक से दुश्मन बन गए 

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा. स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा है कि भारत दौरा आसान नहीं है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Jan 2021, 07:46:18 PM
stuartbroad

stuartbroad (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा. हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड अपने प्रतिद्वंद्वी और मेजबान टीम के बारे में ज्यादा नहीं सोच सकता है. स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा है कि भारत दौरा आसान नहीं है और इस महीने के शुरू में ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा.

यह भी पढ़ें : BBL : जेम्स विंस ने 53 गेंदों जड़े 98 रन, सिडनी सिक्सर्स फाइनल में

स्टुअर्ट ब्रॉड ने आगे लिखा है कि मैं आपको बता सकता हूं कि ब्रिस्बेन में हुए उस निर्णायक मैच में इंग्लैंड टीम के कुछ खिलाड़ी भी टीम इंडिया के समर्थक थे. उन्होंने जो चरित्र, भावना और इच्छाशक्ति दिखाई वह अभूतपूर्व थी. चोटों के बावजूद भारत ने जो हासिल किया है, उससे दुनिया की किसी भी टीम को इस पर गर्व होगा. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में टॉप पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : 17 करोड़ होने के बाद भी एक ही खिलाड़ी खरीद पाएगी धोनी की CSK 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि इसी वजह से वो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर हैं. लेकिन अब कुछ ही सप्ताह के बाद हम उनके प्रशंसक से दुश्मन बन गए हैं और हमें अपने दिमाग में भारत के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए. वे अभेद्य नहीं हैं. भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के साथ पांच फरवरी से होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 के अंतर से जीतने की जरूरत है. अगर वह एक टेस्ट हार जाता है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट जीतने होंगे. दूसरी तरफ इंग्लैंड को भारत को 3-0 से हराना होगा. इंग्लैंड अगर 2-2 से ड्रॉ भी खेलता है तो वह आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में भारत से आगे नहीं निकल सकता.

First Published : 31 Jan 2021, 07:46:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.