logo-image

Ind Vs Eng: ऋषभ पंत के शतक पर सहवाग बोले... अरी दादा ! मजौ आगौ

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद टेस्ट मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाया और अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया.

Updated on: 05 Mar 2021, 05:41 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद टेस्ट मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाया और अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया. ऋषभ पंत ने 118 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक पूरा किया जिसमें 2 छक्के और 13 चौके लगाए. ऋषभ पंत के करियर की ये तीसरी टेस्ट सेंचुरी है जबकि भारत में उनकी पहली सेंचुरी है.  ऋषभ पंत अपनी पारी को आगे तक नहीं बढ़ा पाए और 101 रनों पर पवेलियन लौट गए. पंत के शतक की खास बात ये रही कि उन्होंने छक्का लगाकर शतक पूरा किया. ये वहीं तरीका है जैसे टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग किया करते थे. अब सहवाग ने पंत के शतक के एक खांस संदेश लिखा है.

ये भी पढ़ें: PSL में खिलाड़ियों को कैसा मिल रहा है खान, देखिए हैरान कर देने वाली तस्वीर
 
ऋषभ पंत के लिए शतक काफी अहम है क्योंकि इससे पहले वो चार बार नर्वस 90 में आउट हो चुके हैं. पंत ने शतक ठोक साबित किया कि वो अच्छी बल्लेबाजी किसी भी परिस्थियों में कर सकते हैं. तीसरे सेशन में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत और वॉशिगंटन सुंदर ने पारी को आगे बढ़ाया. इसी के साथ पंत ने अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाल लिया. हाफ सेंचुरी के बाद पंत ने अपना गियर बदला और तुरंत अर्धशतक को शतक में बदल दिया. सहवाग ने लिखा है कि मैं ऋषभ पंत को रिवर्स स्वीप करते हुए देख रहा हूं कि कैसे एंडरसन को उन्होंने खेला और फिर सेंचुरी पूरी छक्का लगाकर की. इसी के साथ सहवाग ने एक मीम भी शेयर किया जिसमें लिखा था अरी दादा ! मजौ आगौ.

 
अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बना लिए हैं. खेल खत्म होने तक भारत के बल्लेबाज अक्षर पटेल 11 और वॉशिंगटन सुंदर 60 रन बनाकर क्रीज पर हैं. भारत को अब 89 रनों की बढ़त है. इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट जेम्स एंडरसन तीन विकेट लिए. जैक लीच और बेन स्टोक्स ने दो दो विकेट चटाकाए.