News Nation Logo

IND vs ENG: इंडिया के इन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में जड़ा है शतक, अब है परिक्षा

टीम इंडिया इस टेस्ट मुकाबले से पहले आज से चार दिवसीय वार्मअप मुकाबला खेल रही है. आज हम आपको उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो टीम इंडिया (Team India) में खेल रहे हैं और इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट मुकाबलों में शतक जड़ चुके हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 23 Jun 2022, 10:04:53 PM
Team India

Team India (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. 1 से 5 जुलाई के बीच खेले जाने वाले एक टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है. क्योंकि ये सिर्फ एक मुकाबला नहीं है, बल्कि इस मुकाबले को जीतते ही टीम इंडिया टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. टीम इंडिया इस टेस्ट मुकाबले से पहले आज से चार दिवसीय वार्मअप मुकाबला खेल रही है. आज हम आपको उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो टीम इंडिया (Team India) में खेल रहे हैं और इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट मुकाबलों में शतक जड़ चुके हैं. 

इंग्लैंड (England) की सरजमी पर वर्तमान में खेल रहे भारतीय खिलाड़िय़ों में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), केएल राहुल (Kl Rahul), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), ऋषभ पंत (Rishabh Pant), अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जैसे दिग्गज बल्लेबाज शामिल हैं. अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल को छोड़ दें तो बाकी सभी खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई के टेस्ट मुकाबला खेलेंगे. जिससे टीम इंडिया को बड़ा फायदा हो सकता है. 

इंग्लैड (England) के सरजमीं पर टेस्ट मुकाबलों में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड की सरजमीं पर 149 और 103 रनों की दो शतकीय पारी खेली है. केएल राहुल ने इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट मुकाबलों में 149 और 129 रनों दो शतकीय पारी खेली है. चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 132 रनों की पारी खेली है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी टेस्ट मैच में 127 रनों की पारी खेली है. अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट मुकाबलों में 103 रनों की पारी खेली है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: आर अश्विन टीम इंडिया के साथ आए नजर, हुए थे कोविड पॉजिटिव

उम्मीद है कि रहाणे और राहुल को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. खिलाड़ियों के बल्लेबाजी के पिछले ऑकड़े को देखकर यही लगा रहा है कि टीम इंडिया बल्लेबाजी में काफी मजबूत है. अब देखना है कि निर्णायक मुकाबले में खिलाड़ी कैसी बल्लेबाजी करते हैं.  

First Published : 23 Jun 2022, 10:03:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.