logo-image

IND vs ENG: टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया की कौन करेगा कप्तानी? फंस गया पेंच

अगर रोहित शर्मा कोविड से रिकवर नहीं हो पाते हैं तो बड़ा सवाल यह है कि रोहित शर्मा की गैर-मैजूदगी में टीम इंडिया की कमान कौन खिलाड़ी संभालेगा.

Updated on: 26 Jun 2022, 09:11 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. जिसकी वजह से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्य़ूल टेस्ट मुकाबला शुरु होगा. अगर रोहित शर्मा कोविड से रिकवर नहीं हो पाते हैं तो बड़ा सवाल यह है कि रोहित शर्मा की गैर-मैजूदगी में टीम इंडिया की कमान कौन खिलाड़ी संभालेगा. आज हम आपको बताने वाले हैं कि रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में टीम इंडिया की कमान कौन खिलाड़ी संभाल सकता है. 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद टीम की कमान केएल राहुल संभालते, लेकिन केएल राहुल (Kl Rahul) चोट की वजह से पहले से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. अगर रोहित शर्मा कोविड की वजह से टीम में शामिल नहीं हो पाते हैं तो टीम इंडिया में तीन खिलाड़ी ऐसे हो जो कप्तानी कर सकते हैं, आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में. 

एक जुलाई से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैर-मौजूदगी में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं. एक साल पहले जब से सीरीज शुरू हुई थी तब टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली ही थे, कोहली की ही कप्तानी में इस सीरीज के तीन मुकाबले खेले गए थे. जिसमें टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. 

यह भी पढ़ें: T20 World cup के हकदार हैं उमरान मलिक (Umran Malik), इस दिग्गज ने किया समर्थन

अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव होने की वजह से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाते हैं, तो इस स्थिति में टीम भी यही चाहेगी कि वो इस सीरीज को कोहली की ही कप्तानी में पूरा करें. बड़ी बात यह है कि विराट कोहली (Virat Kohli) टीम की कमान संभालने के लिए तैयार होते हैं या फिर नहीं.