logo-image

Ind Vs Eng: ऋषभ पंत ने लगाया टेस्ट करियर का तीसरा शतक, भारत में पहली सेंचुरी

अहमदाबाद में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाया

Updated on: 05 Mar 2021, 04:24 PM

नई दिल्ली :

अहमदाबाद में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाया. पंत ने इसी के साथ अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया है. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन जब टीम के पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे तब पंत ने बल्लेबाजी करना शुरू की और आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए दबाव इंग्लैंड पर डाला. ऋषभ पंत ने 118 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक पूरा किया जिसमें 2 छक्के और 13 चौके लगाए. ऋषभ पंत के करियर की ये तीसरे टेस्ट सेंचुरी है जबकि भारत में उनकी पहली सेंचुरी है. हालांकि ऋषभ पंत अपनी पारी को आगे तक नहीं और 101 रनों पर पवेलियन लौट गए. 

ये भी पढ़ें: पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और तापसी पन्नू के दोस्त ने IT छापेमारी पर खेल मंत्री से लगाई गुहार

बता दें कि ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से अच्छी फॉर्म में चल रही है जिसके बाद से उनका बल्ला पहले कंगारुओं के खिलाफ बोला और अब इंग्लैंड के गेंदबाजों की पिटाई की. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ इस पारी से पहले अभी तक 91,11, 58, 8,1 रनों का योगदान दिया है. इसी मैच में जब इंग्लैंड की बल्लेबाजी कर रही थी तब उन्होंने एक ओवर में मैदान के बीच स्टंट करते भी दिखाया था जिसका वीडियो जबरदस्त वायरल हुआ. ऋषभ पंत के लिए शतक काफी अहम है क्योंकि इससे पहले वो चार बार नर्वस 90 में आउट हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: PSL में खिलाड़ियों को कैसा मिल रहा है खान, देखिए हैरान कर देने वाली तस्वीर

टीम इंडिया मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच में सीरीज पर कब्जा कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचने के लिए मैदान में उतरी है. भारत को चेन्नई में खेले गए पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, जबकि उसने दूसरे और तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज पर 2-1 से बढ़त बनाई थी. भारत अगर यह मुकाबला जीत जाता है या इसे ड्रॉ कराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम करता है तो वह डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंच जाएगा, जहां उसका सामना जून में न्यूजीलैंड की टीम से होगा जो पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है.