logo-image

Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट में अब ऋषभ पंत के भरोसे टीम इंडिया

चेन्नई में  भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है.

Updated on: 13 Feb 2021, 08:10 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 300 रन बना लिए हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऋषभ पंत 55 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 33 और अक्षर पटेल सात गेंदों में एक चौके के सहारे पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. रोहित ने 231 गेंदों में 18 चौकों और दो छक्कों की मदद से 161 रन तथा रहाणे के 149 गेंदों में नौ चौकों के सहारे 67 रन बनाए हैं. अब अगर टीम इंडिया को मेहमान टीम पर बढ़त बनानी है तो उन्हें किसी भी कीमत पर पंत को अच्छी पारी खेलनी होगी.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा की पारी के मुरीद हुए केविन पीटरसन, लिखा कुछ ऐसा संदेश

टीम इंडिया के लिए चेन्नई टेस्ट का दूसरा दिन काफी अहम हैं. पंत अगर एक लंबी पारी खेल लेते तो टीम इंडिया 400 के पार पहुंच सकता है. पंत के साथ इस वक्त अक्षर पटेल क्रीज पर है. पंत को पटेल के साथ लगभग 60 से 70 रनों की पार्टनरशिप करनी होगी जबकि बचे बल्लेबाज यानी इशांत शर्मा, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज के साथ भी पार्टनरशिप करनी होगी. पंत अब अगले बल्लेबाज है जो टीम इंडिया को आगे तक लेकर जा सकते हैं. पंत को अब अगले ही बल्लेबाजी करनी होगी. वहीं पंत का फॉर्म पिछले कुछ वक्त से अच्छा चल रहा लेकिन वो शतक लगाने से चूक रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान हुए चेन्नई के मैदान पर पंत 91 रनों की पारी खेल पाए और छक्का लगाने की कोशिश में पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 के साथ फिर से जुड़ा VIVO, होगा टाइटल स्‍पॉन्‍सर! 

भारत इस वक्त इंग्लैंड से सीरीज में 0-1 से पीछे हैं क्योंकि चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. सीरीज का दूसरा टेस्ट टीम इंडिया को हर हाल में जीतना है क्योंकि अगर ये टेस्ट हारे तो वर्ल्ड चैंपियनशिप से भी बाहर हो जाएंगे, इसलिए टीम इंडिया की पहली पारी में सारी उम्मीदें पंत पर टिकी है.