logo-image

Rajat Patidar: कौन हैं रजत पाटीदार? जिन्हें टीम इंडिया ने दिया इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मौका

Rajat patidar: मध्यप्रदेश की टीम से फर्स्ट क्लास क्रिकेट और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर से IPL में खेलने वाले रजत पाटीदार को टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका दिया है.

Updated on: 03 Feb 2024, 12:43 PM

Delhi:

Rajat patidar : मध्यप्रदेश की टीम से फर्स्ट क्लास क्रिकेट और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर से IPL में खेलने वाले रजत पाटीदार को टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका दिया है. जडेजा और राहुल के जाने के बाद टीम इंडिया ने युवा रजत पाटीदार (Rajat patidar) को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया. रजत भारतीय टीम के साथ लगातार जुड़े हुए थे. उनको टीम में जगह देने के लिए लगातार बात चल रही थी.. हाल ही में उन्होंने अपना वनडे डेब्यू भी किया था. मध्य प्रदेश से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले रजत पाटीदार का प्रदर्शन अपने प्रदेश के लिए काफी शानदार रहा है. उन्होंने अब तक के अपने कैरियर में 55 फर्स्ट क्लास मैच खेले है. जिसमे उन्होंने 12 शतक और 22 अर्धशतक की मदत से 4000 रन  बनाए है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनकी औसत 45.97 का रहा है.

लिस्ट ए कैरियर

लिस्ट ए कैरियर में भी रजत पाटीदार (Rajat patidar ) का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. उन्होंने अपने कैरियर में 58 लिस्ट ए मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 3 शतक और 12 अर्धशतक की मदद से 1985 रन बनाए है. लिस्ट ए में रजत ने 50 टी 20 मुकाबले भी खेले है. टी20 में उन्होंने 1 शतक और 14 अर्धशतक की मदद से 1640 रन बनाए है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : विशाखापट्टनम टेस्ट में यशस्वी जायसवाल का शानदार शतक, स्मिथ, कोहली और रोहित से निकले आगे

रजत पटीदार का करियर

रजत पाटीदार (Rajat patidar) का जन्म 1 जून 1993 में मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में हुआ. रजत पाटीदार की उम्र 30 वर्ष है. रजत पाटीदार राइट हैंड बैट्समैन और ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते है. रजत पाटीदार खबरों में तब आय जब उन्होंने विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए शतक जड़ा था. रजत पाटीदार का आईपीएल का हाई स्कोर 112 रन है. IPL में रजत ने अभी तक 12 मुकाबले खेले है, जिसमे उन्होंने 11 इनिंग्स  में 404 रन बनाए है. जिसमे उनका औसत 40.4 का रहा है. स्ट्राइक रेट की बात करें तो 144.3 की रही है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 में भारत-पाकिस्तान मैच के टिकटों की कीमत उड़ा देंगे होश, जानें कैसे कर सकेंगे बुक