logo-image

IND vs ENG : डेब्यू टेस्ट में ही दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए रजत पाटीदार, देखकर चौंक जाएंगे, VIDEO

IND vs ENG : रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला. उनके बल्ले से रन भी बन रहे थे लेकिन एक साधारण ​गेंद पर वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए.

Updated on: 02 Feb 2024, 06:30 PM

नई दिल्ली:

Rajat Patidar out India vs England : भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी रजत पाटीदार के लिए आज का दिन बेहद खास था. किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने देश के लिए खेलना अद्भूत पल होता है. दरअसल आज रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला. यह उनका टेस्ट डेब्यू था. इससे पहले वह वनडे खेल चुके हैं. इस मैच में रजत पाटीदार अच्छा फॉर्म में नजर आ रहे थे, लेकिन उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से अपना विकेट गंवा दिया.

रजत पाटीदार डेब्यू टेस्ट में इस तरह हुए आउट 

विशाखापट्टनम इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारत के लिए रजत पाटीदार ने डेब्यू किया. वह नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए. एक छोर पर युवा यशस्वी जायसवाल जमे हुए थे. वहीं दूसरी छोर से रजत पाटीदार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन फिर रेहान अहमद की गेंद पर रजत ने डिफेंसिव शॉट खेला और गेंद बैट से लगने के बाद स्टंप पर जा लगी. कुछ सेकेंड बाद रजत की नजर उस तरफ गई और उन्होंने पैर से उसे रोकने की कोशिश भी की, लेकिन पैर से पहले बॉल स्टंप में लग चुकी थी. 32 रन बनाकर Rajat Patidar को आउट होना पड़ा. इस दौरान उन्होंने 72 बॉल का सामना किया और तीन चौके जड़े. 

रजत पाटीदार के प्रथम क्रिकेट में आंकड़े 

रजत पाटीदार के प्रथम श्रेणी क्रिकेट के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 55 मैचों में पूरे 4000 रन बनाए हैं. यहां उनका औसत 45.97 का है और वे 53.48 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. उनके नाम प्रथम श्रेणी मैचों में 12 शतक और 22 अर्धशतक हैं. इन्हीं आंकड़ों को देखते हुए उनका सेलेक्शन टीम इंडिया की टेस्ट टीम में मौका मिला है. अब देखना दिलचस्प होगा कि वे भारतीय टीम के ​लिए आने वाले वक्त में कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में टॉपलेस होने से राजकुंद्रा से लड़ाई तक, 18 साल की उम्र से ही विवादों में रहीं पूनम पांडे

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ इस लिस्ट में हुए शामिल