logo-image

Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट मैच में अश्विन ने जड़ा शतक, ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाएं

टीम इंडिया के बल्लेबाज आर अश्विन ने चेन्नई टेस्ट मैच में शतक लगा दिया है. इसी के साथ अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक लगाया है.

Updated on: 15 Feb 2021, 04:29 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के बल्लेबाज आर अश्विन ने चेन्नई टेस्ट मैच में शतक लगा दिया है. इसी के साथ अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक लगाया है. अश्विन ने 134वीं गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया. इससे पहले आर अश्विन ने सभी चार शतक वेस्ट इंडीज के खिलाफ लगाए थे लेकिन चेन्नई की खराब विकेट के पर अश्विन ने बल्लेबाजी करके सभी आलोचकों का मुंह बन कर दिया है. अश्विन ने एक पारी में पांच विकेट और शतक एक बार फिर से लगा दिया है इससे पहले साल 2011 में वेस्ट इंडीज और 2016 में भी कैरेबियाई टीम के खिलाफ ये कारनामा किया था. इसके अलावा भी कुछ रिकॉर्ड अश्विन ने अपने नाम किए हैं. अश्विन के शतक के बाद ट्वीर पर प्रतिक्रियाए सामने आई है.

 

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: CSK से लेकर मुंबई तक कौन कितने विदेशी प्लेयर्स खरीद सकता है, देखें लिस्ट

टेस्ट क्रिकेट में एक ही मैच में सबसे ज्यादा पांच विकेट और 50 रन बनाने की बात की जाए तो सबसे पहला नाम इंग्लैंड के महान ऑलराउंडर इयान बोथम का आता है जिन्होंने ये कारनामा 11 बार किया है. इसके बाद नाम बांग्लादेश के ऑलराउंड शाकिब अल हसन का आता है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 9 बार ऐसा किया है. वहीं टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन भी इस लिस्ट में आ गए हैं क्योंकि उन्होंने ये कारनामा 6 बार टेस्ट क्रिकेट में किया है. चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में अश्विन ने ये कीर्तिमान बनाया है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट मैच में विराट कोहली ने सिटी बजाकर दर्शकों से की खास अपील, देखें वीडियो

इसके बाद हेडली और अश्विन का नाम है. इस क्रम में पांचवें क्रम पर वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज मैल्कम मार्शल का स्थान है. मार्शल पांच बार यह कारनामा कर चुके हैं. तीन खिलाड़ी इस फेहरिस्त में छठे स्थान पर हैं. भारत के ही स्टार ऑलराउंडर कपिल देव, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर क्रिस केयर्न्‍स और भारत के ही रवींद्र जडेजा ने अपने करियर में चार मौकों पर एक ही टेस्ट में पांच विकेट लेने के अलावा 50 या उससे अधिक रन बनाने का कारनामा किया है. बता दें कि पहले टेस्ट मैच में अश्विन ने गेंद से कमाल किया था जबकि दूसरे टेस्ट मैच में गेंद और बल्ले दोनों से प्रदर्शन किया