News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : अब मैच जीतने के लिए ये काम करना जरूरी 

Written By : अपूर्व श्रीवास्तव | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 02 Jul 2022, 12:09:23 PM
pant and jadeja

pant and jadeja (Photo Credit: google search)

दिल्ली:  

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए. मैच का अभी पहला ही दिन हुआ है और अभी ये मैच किसी भी तरफ पलट सकता है. फिलहाल भारत के प्रमुख बल्लेबाज रवींद्र जडेजा 83 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. साथ में मोहम्मद शमी शून्य रन बनाकर क्रीज पर हैं. अभी भारतीय पारी कहां तक जाती है ये क्रिकेट प्रेमियों के मन में बड़ा सवाल है लेकिन इससे भी ज्यादा एक जरूरी जो चीज है वो है गेंदबाजी. 

इसे भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, इंग्लैंड किसी दौरे पर नहीं चुने गए खिलाड़ी बना सकते हैं अपनी टीम, किया है शानदार प्रदर्शन 

भारत कितना भी स्कोर कर ले, मैच जीतने के लिए अभी बड़ा सवाल यह होगा कि भारतीय गेंदबाज किस तरह की गेंदबाजी करते हैं. ध्यान देने की बात है कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी मजबूत है. पिछले दिनों इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के ऊपर टेस्ट सीरीज में शानदार जीत दर्ज की थी. इंग्लैंड को जो रूट पिछले एक साल में 10 टेस्ट शतक लगाए हैं. जॉन बेयरेस्टो भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में गेंदबाजों के ऊपर बड़ा दारोमदार रहेगा. यदि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जल्द आउट नहीं किया गया तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाएगा. 

बता दें कि बर्मिंघम में एजबेस्टन के मैदान पर टेस्ट मैच में पहले दिन भारतीय टीम में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करनी शुरू की. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत के विकेट लगातार गिरते रहे और 100 से कम स्कोर पर भारत के पांच विकेट गिर गए. ऐसे में ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने पारी को संभाला और भारत का स्कोर 300 के पार पहुंचाया. भारत की पारी अभी बेशक खत्म नहीं हो लेकिन दूसरे दिन प्रमुख नजरें बल्लेबाजों के अलावा भारतीय गेंदबाजों पर भी होंगी. 

First Published : 02 Jul 2022, 12:09:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.