News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : माइकल वॉन ने बताया कौन सी टीम है ज्‍यादा मजबूत, जानिए यहां 

IND vs ENG Test Series : डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया का सारा फोकस अब इंग्‍लैंड के साथ होने वाली टेस्‍ट सीरीज पर है. टेस्‍ट सीरीज में पांच मैच खेले जाने हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Jun 2021, 10:46:35 AM
Vaughan

Vaughan (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG Test Series : डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया का सारा फोकस अब इंग्‍लैंड के साथ होने वाली टेस्‍ट सीरीज पर है. टेस्‍ट सीरीज में पांच मैच खेले जाने हैं और ये सीरीज अगस्‍त से शुरू होकर सितंबर तक चलेगी. इस सीरीज में अभी वक्‍त है, लेकिन भारतीय टीम अब इसके लिए रणनीति बनाने में जुटी है. इस बीच इंग्‍लैंड की स्‍थिति भी कुछ ज्‍यादा अच्‍छी नहीं है. टीम को न्‍यूजीलैंड के हाथों 0-1 से सीरीज गंवानी पड़ी थी. इस बीच इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन इंग्‍लैंड की टीम को कुछ कमजोर मान रहे हैं और उन्‍होंने कहा है कि भारतीय टीम को हराना आसान नहीं होने वाला. पूर्व कप्तान माइकल वॉन का कहना है कि इंग्लैंड के ऐसे कमजोर बल्लेबाजी क्रम के साथ भारत को अगस्त-सितंबर में होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हराना कठिन होगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले से ठीक पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज हुई थी जहां कीवी टीम ने इंग्लिश टीम को 1-0 से हराया था.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की फोटो वायरल, ट्रोलर्स के निशाने पर आए, जानिए क्‍यों 

पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने फोक्स क्रिकेट से कहा कि इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम कमजोर है. जोस बटलर, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स वापस आएं तो टीम में सुधार हो सकता है. लेकिन इस बल्लेबाजी क्रम को बदले बिना और यह समझे बिना कि अच्छे गेंदबाजों के सामने बड़ा स्कोर कैसे खड़ा करना है, मुझे नहीं लगता कि यह टिक सकेंगे. उन्होंने कहा कि इस बल्लेबाजी क्रम के साथ भारत को हराना कठिन होगा. मैं इसे तब तक नहीं समझ सकता जब तक इंग्लैंड एक या दो परिवर्तन ना करे. माइकल वॉन ने साथ ही कहा कि इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज में हराना भी मुश्किल होगा. माइकल वॉन ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज को देखते हुए कुछ कड़े फैसले लेने होंगे. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि डेविड मलान नंबर-3 पर खेलें. हालांकि वह इतने प्रसिद्ध नहीं है लेकिन अगर वह स्कोर करने लगे तो बड़ा फायदा पहुंचा सकते हैं. उनके पास अनुभव भी है और वह पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में खेले थे.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली पर उठने लगे सवाल, साल 2019 के बाद जानिए कैसा है प्रदर्शन 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 
पहला टेस्ट : 4 से 8 अगस्त : ट्रेंट ब्रिज 
दूसरा टेस्ट : 12 से 16 अगस्त : लॉर्डस 
तीसरा टेस्ट : 25 से 29 अगस्त : हेडिंग्ले
चौथा टेस्ट : 2 से 6 सितंबर : द ओवल 
पांचवां टेस्ट : 10 से 14 सितंबर : ओल्ड ट्रैफर्ड 

First Published : 27 Jun 2021, 10:46:35 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो