logo-image

IND vs ENG : मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल बाहर, अब कौन करेगा ओपनिंग 

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा. इससे ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के सोमवार को अभ्यास के दौरान सिर पर गेंद लगी.

Updated on: 03 Aug 2021, 10:12 AM

नई दिल्ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा. इससे ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के सोमवार को अभ्यास के दौरान सिर पर गेंद लगी, जिसके बाद वह पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. टीम इंडिया के लिए संकट ये है कि भारत के एक और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. वे तो वापस भारत भी लौट आए हैं. इससे भारतीय टीम के सामने ओपनिंग का संकट खड़ा हो गया है. एक सलामी बल्लेबाज तो रोहित शर्मा होंगे, ये तो पक्का है, लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा, इसको लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है. वहीं मैच में भी अब कुछ ही घंटे बचे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics 2020 :  बेल्जियम ने भारत को हराया, भारतीय हॉकी से कॉस्य पदक की आस

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा है कि ओपनिंग बल्लेबाज मयंक को भारत के नेट्स सीजन के दौरान बल्लेबाजी करते वक्त हेल्मेट में गेंद लगी. बयान में कहा गया है कि बोर्ड की मेडिकल टीम उनका ईलाज कर रही है और कन्कशन टेस्ट किया गया है. उनमें कन्कशन के साइन दिख रहे हैं और वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. मयंक अग्रवाल स्थिर हैं और मेडिकल टीम की करीबी निगरानी में हैं. शुभमन के चोटिल होने के बाद भारत पहले से ही ओपनिंग में विकल्प की कमी से जूझ रहा था. शुभमन की जगह पृथ्वी शॉ को लिया गया है जो अभी इंग्लैंड नहीं पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : हरी पिच पर खेला जाएगा भारत बनाम इंग्‍लैंड पहला टेस्‍ट मैच, खतरे की घंटी

हालांकि इस बीच पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार को इंग्लैंड में मौजूद 24 सदस्यीय भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद रिप्लेसमेंट के रूप में चुना गया था. शुभमन के अलावा वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान भी चोट के कारण बाहर हो गए हैं.भारत के पास अब रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के तौर पर लोकेश राहुल का भेजने का विकल्प का बचा है जिन्होंने पहले सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी की है. टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे जिन्होंने सोमवार को मीडिया से बात की, उन्होंने अंतिम एकादश को लेकर कुछ नहीं कहा. अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि पुजारा हमारे तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं. हम फिर अपना संयोजन फाइनल करेंगे, इसलिए अभी कुछ भी तय होना बाकी है. चेतेश्वर पुजारा नंबर-3 पर बेहतर बल्लेबाज हैं लेकिन ओपनिंग जोड़ी को लेकर कप्तान, कोच और टीम मैनेजमेंट फैसला लेंगे.